11 फरवरी को 2017 का पहला चंद्र ग्रहण, करे यह उपाय
11 फरवरी को 2017 का पहला चंद्र ग्रहण, करे यह उपाय
Share:

इंदौर: साल 2017 का पहला चंद्रग्रहण 11 फरवरी यानि कि कल आ गया है, जिसमे आपको सावधान रहने की जरूरत है. चंद्रग्रहण का स्थानीय समय 10 फरवरी को उपच्छाया से पहला स्पर्श 20:34:15, परमग्रास चन्द्र ग्रहण 22:43:53। 11 फरवरी को उपच्छाया से अंतिम स्पर्श, 00:53:26, उपच्छाया की अवधि 04 घण्टे 19 मिनट्स 10 सेकंड रहेगा. यानि की 11 फरवरी को 2017 को सुबह के समय में चंद्र ग्रहण होगा. यह इस वर्ष का पहला चंद्र ग्रहण है, जिसमे हमें कुछ सावधानियां रखने की जरूरत है. ज्योतिष एक अनुसार बच्चों, बृद्धों और अस्वस्थ लोगों पर भी इसका प्रभाव लागु नहीं होने के साथ सूतक भी लागु नही होगा.

चंद्र ग्रहण के बारे में नासा ने बताया है कि यह भारत, यूरोप, एशिया, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, प्रशांत महासागर, अटलांटिक महासागर, हिंद महासागर, आर्कटिक, अंटार्कटिका के अधिकतर हिस्सों में दिखाई देगा. 

ज्योतिष के अनुसार ग्रहण के इस समय में किसी को भी उधार न दें, नारियल, बादाम और 2 रूपए का सिक्का किसी गरीब को ग्रहण काल में भेंट करे, इसके साथ ॐ लक्ष्मीभ्यो नम: और ॐ श्री शुकले महाशुकले निवासे, श्री महालक्ष्मी नमो नम: मंत्रो का 108 बार जाप करे और दान आदि करे.  

कर्ज मुक्ति के कुछ आसान उपाय

जानिए क्यों देखते है हर वक़्त नंदी शिवजी की ओर

धन की प्राप्ति में मददगार है ये सिक्के

बुरी नज़र से बचना है तो अपने घर के बाहर लटकाये ये चीजे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -