पहले टी-20 में होगी रैना पर नजर लेकिन अफ्रीका को इसका भी डर
पहले टी-20 में होगी रैना पर नजर लेकिन अफ्रीका को इसका भी डर
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई 6 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5-1 से सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच दिया. अब भारतीय टीम की निगाहें आज से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज पर टिकी हुई है. विराट सेना तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज का आगाज, जोहान्सबर्ग में खेले जाने वाले पहले मैच को जीतने के साथ करना चाहेगी. हालांकि इस मैच में करीब एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना पर टिकी होंगी. टी-20 विशेषज्ञ कहे जाने वाले रैना ने अपना आखरी टी-20 मुकाबला पिछले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने चैंपियन्स ट्रॉफी 2017 से लेकर अब तक कुल 10 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है. जिनमें से 7 में उसे जीत मिली है. अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज रैना के अलावा केएल राहुल और जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है. वनडे सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी से परेशान रहे अफ़्रीकी खिलाड़ियों को भी टी-20 सीरीज में भी इस जोड़ी का डर सता सकता है.

हालांकि अफ्रीका के पास भी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी मौजूद है जो मैदान के चारों तरफ रन बनाना जानते है. लेकिन भारत का दक्षिण अफ्रीका में पूर्व प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है. भारत ने अपना पहला T-20 मैच में 2006 में जोहानसबर्ग में ही खेला था. वही 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अपना पहला टी-20 विश्व कप जीता था.

 

विराट पर फ़िदा हुई पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

कोहली का ED से कनेक्शन

ऑस्ट्रेलिया से हारा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -