जनवरी में शुरू होंगे प्रथम स्तर के मतदाता सत्यापन कार्य
जनवरी में शुरू होंगे प्रथम स्तर के मतदाता सत्यापन कार्य
Share:

भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी जनवरी के अंत तक चुनाव आयोग के चुनाव वाले तमिलनाडु राज्य का दौरा करेंगे और चुनाव संबंधी कार्यों को पूरा करने के लिए TN मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) और अन्य राज्य विभाग के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। लॉजिस्टिक्स का काम अगले महीने तक शुरू होना है क्योंकि मई 2021 तक विधानसभा चुनाव पूरे होने हैं। पोल का शेड्यूल जलवायु परिवर्तन, कोरोना महामारी और बढ़ती गर्मी की लहरों सहित कारकों से निर्धारित होगा और पहले से कम होने की संभावना है, आधिकारिक सूत्रों ने बताया।

कोरोना महामारी के कारण मतदान केंद्रों की संख्या में भी वृद्धि होने की संभावना है। ईसीआई के सूत्रों ने बताया कि टीएन, पुदुचेरी, केरल, असम और पश्चिम बंगाल सहित चुनावों के राज्यों के सीईओ के साथ नियमित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठकें शुरू हो गई हैं। चुनाव आयोग ने चुनाव की तैयारियों को तेजी से ट्रैक करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठकों की शुरुआत की है। शुक्रवार को आयोग ने टीएन में मतदान की तैयारियों के बारे में पूछताछ की। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और पोलिंग बूथों की प्रथम स्तर की जाँच पर चर्चा की गई।

विशेष सारांश शिविरों के माध्यम से मतदाता सूची की चल रही तैयारी पर भी चर्चा की गई। साहू ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारियों को नामित किया गया है और चुनाव के लिए सभी प्रारंभिक कार्य शुरू हो गए हैं। ECI के अनुसार, चुनाव आयोग की टीम अगले महीने तक चुनाव के लिए बाध्य राज्यों का दौरा शुरू कर देगी और चुनाव कार्यक्रम मार्च तक जारी किया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर राजनीतिक दलों और राज्य चुनाव विभाग को चुनाव कार्य पूरा करने के लिए 40 से 50 दिन दिए जाते हैं।

कुछ इस तरह आप करेगें अपने लक्ष्य का निर्धारण, तो अवश्य सफलता पायेगें

यूपीएसआरटीसी ने बंद किया नई दिल्ली तक परिवहन का संचालन

इस मंदिर में भालू करते है माँ चंडी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -