ब्राज़ील की फर्स्ट लेडी बोल्सोनारो ने कोरोना से जीती जंग
ब्राज़ील की फर्स्ट लेडी बोल्सोनारो ने कोरोना से जीती जंग
Share:

ब्रासीलिया: ब्राजील की पहली महिला मिशेल बोल्सोनारो ने तकरीबन 2 सप्ताहों के उपरांत कोविड के विरुद्ध जंग जीत ली है. उनका कोविड टेस्ट नेगेटिव पाया जा चुका है. वह बीते तकरीबन 2 सप्ताह से कोविड संक्रमण के खिलाफ जंग लड़ रही थी. उन्हें 30 जुलाई को कोविड पॉजिटिव मिला था. कोविड- 19 से ठीक होने के उपरांत उन्होंने अपने शुभचिंतकों का शुक्रिया कहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 38 वर्षीय मिशेल बोल्सोनारो(Michelle Bolsonaro)  के हवाले से कहा कि ब्राजील की प्रथम महिला मिशेल बोल्सोनारो को 30 जुलाई को कोविड-19 पॉजिटिव टेस्ट किया गया था, जो कि अब नेगेटिव मिला है.रविवार को एक ऑनलाइन पोस्ट में उन्होंने इस बात की सूचना दी. उन्होंने बताया कि आपकी प्रार्थना और स्नेह के लिए शुक्रिया कहा. ब्राजील की प्रथम महिला को 30 जुलाई को कोविड पॉजिटिव पाया गया था. वह अपने पति और देश के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो की वजह से संक्रमित हुईं, जो 7 जुलाई को कोविड- 19 के लक्षण पाए गए थे. 

राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने 25 जुलाई को एलान किया कि वह कोविड से ठीक हो गए हैं. आधिकारिक सूचना के मुताबिक, जेयर बोल्सोनारो ने 18 दिनों में 4 बार अपना कोविड-19 टेस्ट करवाया और वह तीन बार टेस्ट में पॉजिटिव मिले. ब्राजील के राष्ट्रपति और प्रथम महिला के  अतिरिक्त देश के विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्री मार्कोस पोंस, नागरिकता मंत्री गोमेद लोरेंजोनी और शिक्षा मंत्री मिल्टन रिबेरो को भी जुलाई में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. दो अन्य मंत्री, बेंटो अल्बुकर्क, जो खानों और ऊर्जा के प्रभारी हैं और अगस्तो हेलेनो, जो संस्थागत सुरक्षा कैबिनेट के प्रमुख हैं, उन्हें भी मार्च में कोविड के लक्षण देखने को मिले थे.

चीन में फिर शुरू हुआ कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए कितने मामले

मलेशिया में मिला कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, 10 गुना ज्यादा है खतरनाक

'ये मुस्लिम देश है....' कहते हुए महिला ने तोड़ दी भगवान गणेश की मूर्तियां, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -