इंदौर शहर से आज पहली किसान ट्रेन होगी रवाना
इंदौर शहर से आज पहली किसान ट्रेन होगी रवाना
Share:

पश्चिम रेलवे का पहला किसान रेल और मालवा क्षेत्र का भी शहर न्यू गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के लिए रवाना होगा। सांसद शंकर लालवानी लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

पश्चिम रेलवे की आधिकारिक जानकारी के अनुसार किसानों की आय बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता के रूप में भारतीय रेलवे किसानों की उपज को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने के लिए सस्ता और सस्ता साधन उपलब्ध करा रही है। इसके तहत, भारतीय रेल द्वारा किसान रेल नाम की एक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है ताकि आवश्यकता के अनुसार एक स्थान से दूसरे शहर तक उत्पाद ले जाया जा सके। पहली बार पश्चिम रेलवे जोन में रतलाम मंडल द्वारा किसान रेल का संचालन शुरू किया जा रहा है।

लक्ष्मी बाई नगर और न्यू गुवाहाटी-लक्ष्मीबाई नगर के बीच चलने वाली किसान ट्रेन का संचालन आज से शुरू होकर हर मंगलवार को किया जाएगा। इस ट्रेन में प्याज की लोडिंग की जा रही है। ट्रेन में 20 सामान्य श्रेणी के कोच होंगे, जिसमें से कुल 180 टन प्याज को 18 कोचों में प्रत्येक में 10 टोन के साथ लोड किया जाएगा। रूट रेलवे स्टेशन से कृषि सामान लोड करने के लिए 2 कोच खाली रखे जाएंगे। किसानों को आकर्षित करने के लिए, रेलवे किसानों को इस प्रकार के माल के परिवहन पर 50% की छूट दे रहा है। किसान ट्रेन दोनों दिशाओं में संत हिरदाराम नगर, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, छपरा ग्रामीण, हाजीपुर, कटिहार, किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशनों पर रुकेगी।

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 2 लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

'मर जाऊंगा लेकिन इस्लाम कबूल नहीं करूँगा...' जब गुरु तेग बहादुर के आगे हारा था औरंगज़ेब का अहंकार

तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -