चुनाव जीतते ही इमरान को याद आया चीन

Jul 26 2018 06:28 PM
चुनाव जीतते ही इमरान को याद आया चीन

इस्लामाबाद: इमरान खान ने पाकिस्तान चुनाव में बड़ी बढ़त हासिल कर ली है, हालाँकि बहुमत से वे अभी 18 सीटें पीछे हैं, लेकिन पाकिस्तान में उनकी सरकार बनना तय माना जा रहा है. इसका विश्वास खुद इमरान खान को भी है, इसलिए ही इमरान ने बहुमत साबित होने से पहले ही एक न्यूज़ चैनल से बात करते हुए बताया कि वे पीएम बनने के बाद क्या क्या करेंगे. 

EDITOR DESK: इमरान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'बाउंसर'

इमरान खान ने सबसे पहले ईश्वर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अल्लाह ने उन्हें पाकिस्तान की सेवा करने का मौका दिया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए ही उन्होंने 22 सालों तक संघर्ष किया. राजनीति में आने के कारण के बारे में बताते हुए इमरान ने कहा कि "मुझे अल्लाह ने सबकुछ दिया था, मैं अपना जीवन आराम से गुजार सकता था, लेकिन देश की दयनीय हालत और बढ़ते भ्रष्टाचार को देखकर मैंने राजनीति में आने का फैसला लिया." अपनी विदेश नीति में सबसे पहले इमरान ने चीन को याद किया, उन्होंने चीन को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि पाकिस्तान के विकास में चीन का काफी हाथ है और वे चीन के साथ संबंधों को और प्रगाढ़ करेंगे. 

इमरान खान बनेंगे पीएम, पर कौन होगा किंगमेकर ?

उन्होंने भारत और पाक के संबंधों को लेकर कहा कि वे दोनों देशों में चल रहे तनाव को कम करने के लिए प्रयास करेंगे और पाकिस्तान में शांति और अमन कायम करने के लिए प्रतिज्ञाबद्ध रहेंगे. विवादित कश्मीर मुद्दे पर इमरान ने कहा कि इस मुद्दे को बातचीत द्वारा ही हल किया जा सकता है. वे भारत के साथ इस विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत का रास्ता अपनाएंगे. पाकिस्तान में पल रहे आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम उठाने के वादे भी इमरान ने किए हैं. आपको बता दें कि आतंक के खिलाफ कदम उठाने की बात तो हर पाक पीएम करता है, लेकिन सच्चाई ये है कि पाकिस्तान की सरकार ही सेना और आतंकी के कहने पर चलती है. अब देखना ये है कि इमरान के पीएम बनने के बाद इसमें कितना बदलाव आता है. 

खबरें और भी:-​

इमरान खान: 11 तथ्यों में जानें पाक के नए वजीर-ए-आज़म के बारे में

पाक चुनाव: खाता भी नहीं खोल सका हाफ़िज़ सईद

पाक में त्रिशंकु सरकार बनने के आसार

?