177 भारतीयों को लेकर कोच्चि आया पहला विमान, आज आ सकते हैं और 750 लोग
177 भारतीयों को लेकर कोच्चि आया पहला विमान, आज आ सकते हैं और 750 लोग
Share:

नई दिल्ली: इस समय कोरोनावायरस की वजह से देश में जारी लॉकडाउन के कारण विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने का अभियान शुरू कर दिया गया है. ऐसे में सरकार ने इस मिशन को 'वंदे भारत मिशन' का नाम दिया है. आप सभी को बता दें कि 'वंदे भारत मिशन' के तहत अबू धाबी और दुबई से 363 भारतीय आज वापस स्वदेश लाए गए और दोनों विशेष उड़ानेंबीते गुरुवार रात केरल में लैंड हुईं. वहीं भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का पहला विमान बीते गुरुवार को अबू धाबी से केरल के कोच्चि पहुंचा और विमान ने अबू धाबी से कोच्चि के लिए शाम 5:07 बजे (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरी.

इसी के साथ दूसरी फ्लाइट दुबई से शाम 5:46 बजे (स्थानीय समय) कोझिकोड के लिए रवाना हुई थी और एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि, ''चार नवजात शिशुओं और 177 यात्रियों को लेकर पहला विमान रात 10 बजकर नौ मिनट पर कोच्चि के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा.'' वहीं केरल सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि, ''वापस लौटे नागरिकों को उनके संबंधित जिलों में प्रशासन द्वारा तैयार क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा जाएगा.''

केवल इतना ही नहीं इनके अलावा मालदीव में फंसे भारतीयों को लाने के लिये नौसेना का युद्धपोत आईएनएस जलाश्व माले पहुंच गया है. और दूसरा युद्धपोत आईएनएस मगर भी माले के रास्ते मे है. ऐसे में आईएनएस जलाश्व के शुक्रवार यानी आज शाम तक करीब 750 लोगो को लेकर कोच्चि के लिए रवाना होने की उम्‍मीद है और इसके बाद आईएनएस मगर करीब 250 लोगों को लेकर देश लौटेगा. वहीं सोशल डिस्टेंसिग और मेडिकल सुविधा की वजह से पहली खेप में नौसेना केवल 1000 लोगो को माले से लेकर आएगी. आप सभी को बता दें कि मालदीव में करीब 3500 भारतीय लोग फंसे हुए हैं.

COVID19: 50 हज़ार के पार हुआ भारत में पॉजिटिव केस का आंकड़ा, 24 घंटे में मिले 3390 मामले

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना

नींद में 19 मजदूरों पर चढ़ी मालगाड़ी, सीएम शिवराज ने मौत के बाद बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -