हैद्राबाद के इस शहर में कोरोना टीकाकरण के लिए बढ़ाई जा रही है जागरूकता
हैद्राबाद के इस शहर में कोरोना टीकाकरण के लिए बढ़ाई जा रही है जागरूकता
Share:

हैदराबाद: पुराने शहर में विशेष टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ी क्योंकि विशेष टीमों ने शहर के दक्षिणी हिस्से को बाहर निकाला और उपनगरीय लोगों के बीच जागरूकता पैदा की। चल रहा अभियान अधिक लाभार्थियों तक पहुंच रहा है, अब तक चारमीनार क्षेत्र के छह सर्कल के तहत पुराने शहर में 223 आवासीय कॉलोनियों, इलाकों और मलिन बस्तियों को पूरी तरह से प्रतिरक्षित घोषित किया जा चुका है।

विशेष अभियान के दौरान अधिकारियों द्वारा कोविड वैक्सीन की पहली खुराक और दूसरी खुराक भी उपलब्ध कराई जा रही है। पहल के तहत, उस क्षेत्र में एक घरेलू सर्वेक्षण किया जा रहा है जहां टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को तेलंगाना राज्य के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने भी चंद्रयानगुट्टा सर्कल के तहत टीकाकरण केंद्र का दौरा किया और लोगों से इस अवसर का उपयोग करने की अपील की।

मोबिलिज़ेशन टीमों की प्रतिनियुक्ति की गई है और अधिकारी घर-घर जाकर लोगों को सूचीबद्ध करेंगे, फिर भी वे अपने टीकों को पहले से अच्छी तरह से प्राप्त कर लेंगे और उन्हें समय और तारीख पर अपने क्षेत्र में मोबाइल वैक्सीन सेंटर भेज देंगे। अभियान के दौरान चारमीनार अंचल के तहत अब तक कुल 19,540 लोगों को पहली खुराक से टीका लगाया गया है और 2,955 लोगों को टीका लगाया गया है. "एक बार जब घर में सभी का टीकाकरण हो जाता है, तो '100 प्रतिशत टीकाकरण' लेबल वाला एक स्टिकर घरों के दरवाजों पर चिपका दिया जाएगा। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) को भी 100 प्रतिशत हासिल करने के लिए प्रशंसा प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

मानसून में ओडिशा की हालत खराब, सामान्य से 31 फीसद कम हुई बरसात

प्रधानमंत्री जनधन योजना को 7 साल पुरे, अब तक खोले गए 43.04 करोड़ बैंक खाते

विभिन्न मुद्दों पर नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम संगमा से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -