IT जॉब छोड़कर गधे पालने लगा युवक, आमदनी जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

आजतक आप सभी ने कई लोगों के बारे में पढ़ा होगा जो अपनी नौकरी छोड़ दूसरे काम से पैसा कमा लेते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसे युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने नौकरी को छोड़कर गधे पालना शुरू कर दिया। सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल ये युवक कर्नाटक के हैं और इनका नाम श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) है। 42 साल के श्रीनिवास गौड़ा ने अनोखा काम करके देश भर में सुर्खियां बटोरी हैं। जी दरअसल उन्होंने 8 जून को दक्षिण कन्नड़ ज़िले के एक गांव में जाकर गधे पालने के लिए फार्म खोला है। जी दरअसल कर्नाटक (Karnatak’s First Donkey Farm) में ये गधे पालने वाला पहले फार्म है, जबकि देश में दूसरा है।

हालाँकि इससे पहले केरल के एर्नाकुलम ज़िले में गधे पालने के लिए एक फार्म खोला गया था और श्रीनिवास गौड़ा ने कमतर आंके जाने वाले गधों के ज़रिये मुनाफे का व्यवसाय शुरू किया है। मिली जानकारी के तहत ग्रैजुएशन तक पढ़ाई कर चुके श्रीवास गौड़ा पहले सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करते थे। वहीं बाद में उन्होंने नौकरी छोड़कर साल 2020 में उन्होंने इरा गांव में करीब 2।3 एकड़ के प्लॉट में गधे पालने शुरू किए। हालाँकि इससे पहले वे यहां पर खेती और कुछ अन्य जानवर पालते थे। जी दरअसल खरगोश, मुर्गे-मुर्गियों के साथ यहां 20 गधे लाए गए। उनका कहना है कि गधे ढूंढने में भी दिक्कत थी क्योंकि अब उनका कोई इस्तेमाल नहीं होता। वहीं लोगों ने उनके इस काम का मज़ाक भी उड़ाया क्योंकि उन्होंने नहीं पता था कि गधी के दूध में कितनी ज्यादा खूबियां होती हैं।

आपको बता दें कि श्रीनिवास गौड़ा के मुताबिक गधी का दूध स्वादिष्ट, महंगा और औषधीय गुणों से भरपूर होता है। अब वे उसे पैकेजिंग करके बेचने वाले हैं। जी हाँ और आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे कि गधी का 30 मिलीलीटर दूध 150 रुपये में बिकता है। गौड़ा इसके पैकेट बनाकर मॉल्स, दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई करेंगे। ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी इसका इस्तेमाल होता है, ऐसे में वे इसे सीधा बेचने वाले हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास अब तक 17 लाख रुपये के ऑर्डर आ भी चुके हैं। सोचिए, जिस जानवर को लोग किसी का काम का नहीं समझते, उसकी वैल्यू कितनी ज्यादा है।

आंख में नमक डाल कर बांधी पट्टी और कर डाला अनोखा काम

अजीब सनक: गुस्सा आते ही टैटू बनवाने पहुँच जाती है ये लड़की, 6 महीने में बनवा डाले 70 टैटू

एक्सरे देख डॉक्टरों के होश उड़ गए, शख्स के प्राइवेट पार्ट में मिली चौकाने वाली चीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -