इन विदेशी फिल्मों में ओम पूरी ने मनवाया अपने अभिनय का लोहा
इन विदेशी फिल्मों में ओम पूरी ने मनवाया अपने अभिनय का लोहा
Share:

दिग्गज फिल्म अभिनेता ओम पुरी की आज पहली पुण्यतिथि है. ओम पुरी ने हिन्दी फिल्मों के साथ-साथ हॉलीवुड और ब्रिटिश फिल्मों में भी काम किया है. वे अपनी अभिनय कला की दम पर हमेशा विदेशी फिल्मकारों की पसंद बने रहे. आइये हमारी इस खबर के माध्यम से जानते हैं कि कौन-
कौनसी विदेशी फिल्मों में ओम पुरी ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

सिटी ऑफ जॉय
इस फिल्म की कहानी डोमिनिक लापियरे की 'नॉवेल सिटी ऑफ जॉय' पर आधारित थी. इसमें ओम पुरी ने स्लम में रहने वाले एक गरीब इंसान का किरदार निभाया था, फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड के मशहूर एक्टर पैट्रिक स्वेज़ी भी थे.

वॉल्फ
'वॉल्फ' हॉरर फिल्म थी और इसमें ऑस्कर विनिंग एक्टर जैक निकोलसन और क्रिस्टफर प्लम्बर ने काम किया था. फिल्म में ओम पुरी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में थे. उन्होंने डॉक्टर विजय का किरदार निभाया था.

द घोस्ट एंड द डार्कनेस
यह एक एडवेंचर फिल्म थी, जिसके डायरेक्टर स्टीफन हॉपकिंस थे. फिल्म में हॉलीवुड के स्टार कलाकार माइकल डगलस ने भी काम किया था. इस फिल्म में ओम पुरी ने भी एक मुख्य भूमिका निभाई थी.

माई सन द फैनटास्टिक
इस फिल्म में ओम पुरी नें एक पियक्कड़ टैक्सी ड्राइवर का रोल प्ले किया था, जो मूल रूप से पाकिस्तानी है. इंगलैंड में रहता है और टैक्सी चलाता है. फिल्म उदयान प्रसाद ने डायरेक्ट की थी.

इसके अलावा ओम पुरी ने ईस्ट इज ईस्ट, दा मैस्टिक मेस्यूर, द रिलकटेंट फंडामेंटलिस्ट और वेस्ट इस वेस्ट जैसी बेहतरीन अंग्रेजी फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी. ओम पुरी का पिछले साल 67 साल की उम्र में न‍िधन हो गया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

मशहूर संगीतकार ए आर रहमान के नाम से जुड़ी बातें

त्रिशाला ने कही शत्रुघ्न सिन्हा को सोनाक्षी से जुड़ी यह बात, रह गए दंग

कोर्ट में अपनी पेशी के दौरान भावुक हुए सलमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -