लॉकडाउन के 16 दिन बाद इस राज्य में कोरोना से पहली मौत
लॉकडाउन के 16 दिन बाद इस राज्य में कोरोना से पहली मौत
Share:

भारत के अन्य राज्यों की तरह असम में कोरोना वायरस से पहली मौत हो गई है. हिमन्त विश्व शर्मा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि सिलचर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोविड-19 से पहली मौत हुई है. इससे पहले मंत्री ने इस मरीज की नाजुक स्थिति के बारे में गुरुवार को जानकारी दी थी. बता दें कि यह मरीज हैलाकंदी से था. मंगलावर को कोरोना का टेस्ट के बाद वह पॉजिटिव पाया गया था. 

यूरोप में तबाही मचाने के बाद एशिया की तरफ मुड़ा कोरोना, भारत और जापान में तेजी से बढ़े मामले

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री रही है. इससे पहले वह साउथ अरब से यात्रा करके वापस लौटा था. फिलहाल राज्य में संक्रमित लोगों का आंकाड़ा 29 तक पहुंच चुका है. अभी तक इस वायरस का कोई कारगर इलाज नहीं मिल पाया है. पूरा देश इस वायरस से लड़ रहा है. देशभर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश में 21 दिनो का लॉकडाउन लगाना पड़ा. जिसके चलते सभी लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं.

गवर्नर आरिफ खान ने दिखाई दरियादिली, केरल में फंसे यूपी के लोगों को ऐसे पहुंचाई मदद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज लॉकडाउन का 17 वां दिन है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि देश में यह लॉकडाउन आगे बढ़ सकता है. गुरुवार को 21 दिनों का लॉकडाउन हो सबसे पहले ओडिसा की सरकार ने 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया. इसके बाद कई राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की सिफारिश की. केंद्र भी देश  में लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है.बता दें कि सरकार की तरफ से लगातार इस वायरस से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है साथ ही घरों पर ही रहने पर जोर दिया जा रहा है. ताकि यह संक्रमण और लोगों में ना फैले और इस वायरस से देश के और लोगों की जान ना जाए. भारत ही नहीं अन्य देश में भी चीन से फैले इस वायरस से लड़ रहा है.

वुहान में रुके भारतीयों ने बताया कोरोना से लड़ने का तरीका

Suzuki : Gixxer SF 250 बाइक पर मिल रहा बम्पर डिस्काउंट, जाने ऑफर

इस वीडियो में लगा बॉलीवुड और भोजपुरी का तड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -