दुनिया की पहली रोबोट नागरिक सोफिया आईं इंदौर, इंटरनेशनल राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस में लिया भाग
दुनिया की पहली रोबोट नागरिक सोफिया आईं इंदौर, इंटरनेशनल राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस में लिया भाग
Share:

इंदौरः विश्व की पहली रोबोट नागरिक सोफिया पहली दफे इंदौर आईं। वहां मध्य प्रदेश में चल रहे इंटरनेशनल राउंड स्क्वेयर कांफ्रेंस में भाग लेने यहां पहुंची। यहां छात्रों ने सोफिया से कई प्रश्न पूछे जिनका उसने उत्तर दिया। सोफिया एक खास गेस्ट के तौर पर यहां पहुंची थी। उसे देखने के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा था। स्टेज पर जब सोफिया से सवाल किया गया तो उसने अपने ही अंदाज में उनका जवाब दिया। कुछ उत्तर तो ऐसे थे कि वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे।

मालूम हो कि 2017 अक्टूबर में सोफिया को सऊदी अरब की नागरिकता दे दी गई है। सोफिया चाहती है कि वह आम नागरिकों के साथ रहे और उन्हें समझे साथ ही उनकी तरह भावनाएं भी प्रकट करें। सोफिया को हैनसन रोबोटिक्स ने तैयार किया है। सोफिया ने इस दौरान क्लाइमेट चेंज को लेकर भी बातचीत की उसने कहा कि लोगों को अपनी आडियाज और नीति में बदलाव करने की जरुरत है। सोफिया ने आगे कहा कि रोबोट इंसानों की मदद के लिए है।

इतना ही नहीं सोफिया ने आगे कहा कि जितनी जरूरत हमे आज बिजली बचाने की है उतनी ही जरूरत है हमें प्लास्टिक से दूरी बनाने की। सोफिया ने दुनिया में चल रहे कई अहम मुद्दों पर भई बात की। बातचीत के दौरान जब सोफिया से प्रश्न करते हुए पूछा गया कि क्या वह विश्व में चल रहे प्रमुख मुद्दों से परिचित हैं। तब सोफिया ने बताया कि उन्हें ना सिर्फ इन मुद्दों के बारे में पता है बल्कि उनकी पूरा प्रयास है कि वह लोगों को भी इस बारे में जागरूक करें।

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता

हिमाचल प्रदेश में जबरदस्त बर्फ़बारी, सफ़ेद चादर से ढकीं भरमौर और पांगी की चोटियां

विदेशो में शिक्षा लेने के लिए यहां मिलते है स्कालरशिप, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -