केरल में पहला आधिकारिक ट्रांसजेंडर शादी का मामला
केरल में पहला आधिकारिक ट्रांसजेंडर शादी का मामला
Share:

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद ट्रांसजेंडर्स शादी को वैधानिक मान्यता मिलने के बाद भारत में अब ट्रांसेक्शुअल शादियों के मामले देखने मिल रहे हैं. शुक्रवार को केरल में पहला ट्रांसजेंडर्स शादी का मामला देखने मिला जहाँ केरल के तिरुवनंतपुरम के रहने वाले ट्रांसजेंडर ईशान के शान और सूर्य गुरुवार को शादी के बंधन में बंध गए. आधिकारिक तौर पर ईशान और सूर्य केरल की पहली ट्रांससेक्सुअल जोड़ी है, जिसने शादी की है.

दोनों ही यह शादी अपने परिजनों की सहमति से की है. ईशान और सूर्या के शादी समारोह में करीब 500 लोग शामिल हुए थे, जिनमें एलजीबीटीक्यूआई समुदाय और कई सामाजिक संस्थाओं को लोग भी शामिल हुए. केरल के सूर्या और इशान के. शान ने शादी करके इतिहास रच दिया है. यह शादी केरल में हुई पहली ट्रांसेक्शुअल शादी है. इस कपल ने गुरुवार सुबह घरवालों की मौजूदगी में शादी रचाई.

ईशान और सूर्य के परिवारों के लोग भी शादी में शामिल हुए और दोनों को आशीर्वाद दिया.ये शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई. ईसान ने इसी साल अप्रैल में अपनी शादी के बारे में एलान किया था. ईशान ने 2015 और सूर्य ने 2014 में सेक्स रीएसाइमेंट सर्जरी कराई थी.

सूर्या का स्वागत स्टेज पर गानों और डांस के साथ किया गया था. शादी में LGBT समुदाय के कई लोग शामिल हुए और जोड़े को बधाई दी. मौके पर सबसे ज्यादा खुश सूर्या की मां रेन्जू रेन्जिमार दिखाई दीं. इन्होंने ही सूर्या के जन्म के बाद गोद लिया था.

महिला की हत्या कर थाने पहुंचा आरोपी युवक

पार्टी के बाद क्षतिग्रस्त हुई जैकलीन की कार, जाँच में जुटी पुलिस

नायडू ने पेरू के राष्ट्रपति से द्वि पक्षीय समझौतों पर चर्चा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -