स्वास्थ्य विशेषज्ञों का दावा, कहा- पहले अमेरिकियों के मध्य दिसंबर तक पहुंच जाएगी कोरोना वैक्सीन
स्वास्थ्य विशेषज्ञों का दावा, कहा- पहले अमेरिकियों के मध्य दिसंबर तक पहुंच जाएगी कोरोना वैक्सीन
Share:

रविवार को सरकार के वैक्सीन विकास प्रयास के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि राष्ट्र के पहले कोविड-19 टीकाकरण के लिए संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने अगले महीने एक या दो नियामक सहमति के तहत शॉट्स प्राप्त करने की पहल की है। ऑपरेशन ताना स्पीड के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार डॉ. मोनोफ़ सलौई के अनुसार अमेरिका की 330 मिलियन की आबादी में से लगभग 70 प्रतिशत को वायरस से झुंड की प्रतिरक्षा प्राप्त करने के लिए टीका लगाना होगा, जो एक देश मई तक प्राप्त कर सकता है। इसमें कहा गया है, अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) Pfizer Inc और जर्मन भागीदार BioNTech द्वारा उत्पादित वैक्सीन के वितरण के लिए दिसंबर के मध्य में अनुमोदन की अनुमति देगा, जो अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। एफडीए के बाहर के सलाहकारों को अपने वैक्सीन के लिए फाइजर के आपातकालीन उपयोग आवेदन की समीक्षा करने के लिए 10 दिसंबर को मिलने का समय निर्धारित किया गया है, जिसे कंपनी ने अत्यधिक संक्रामक श्वसन वायरस से संक्रमण के खिलाफ 95 प्रतिशत प्रभावी पाया था।

एक दूसरी दवा कंपनी, मॉडर्न इंक को कोरोनावायरस वैक्सीन के लिए दिसंबर में अलग से सहमति लेने की उम्मीद है। रविवार की सुबह कई नेटवर्क समाचारों पर दिखाई दे रहे हैं, Slaoui ने एफडीए प्राधिकरण से फाइजर वैक्सीन की प्रारंभिक खुराक प्राप्त करने के लिए एक समयरेखा तैयार की, जो इसे प्राप्त करने के लिए पहली पंक्ति में होंगे।

जंहा इस बात का पता चला है कि 24 घंटे के भीतर, वैक्सीन उन क्षेत्रों में स्थानांतरित हो जाएगा और स्थित होगा जहां प्रत्येक राज्य ने हमें बताया होगा कि वे वैक्सीन की खुराक कहाँ चाहते हैं, "सलोई ने एनबीसी के मीट द प्रेस को बताया। इसलिए मुझे उम्मीद है, शायद दो दिन अनुमोदन के बाद। 11 या 12 दिसंबर को उम्मीद है, पहले लोगों को संयुक्त राज्य भर में प्रतिरक्षित किया जाएगा।

अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, बढ़ते कोरोना को रोकने पर होगा मंथन

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -