पहले युवक हुआ कोरोना का शिकार...अब शरीर खाने वाले कीड़ों ने किया हमला
पहले युवक हुआ कोरोना का शिकार...अब शरीर खाने वाले कीड़ों ने किया हमला
Share:

जब से कोविड-19 ने विश्व में दस्तक दी है, तब हर ओर तबाही या खौफ देखने के लिए मिलने लग गया है. लोग परेशान हैं कि कहीं वो भी इस वायरस का शिकार न हो पाए. कोरोना के दौर में कई अलग तरह की बीमारियां या वायरस भी सामने आए जिनसे लोगों को बहुत खतरा साबित हो गया. जिसमे ब्लैक फंगस भी शामिल था. अब जब कोविड-19 (Man caught covid-19 and flesh eating bug) का कहर दुनिया से समाप्त हो गया है, तो ऐसे में मांस खाने वाले फंगस का खतरा बढ़ता जा रहा है जो इंसान के शरीर को ही चबा जाता है. हाल ही में इरान के एक व्यक्ति को दोहरी मार तक झेलनी पड़ी जब उसे एक साथ कोविड और मांस खाने (Flesh eating fungus in mouth) वाले फंगस का वार झेलना पड़ गया.

रिपोर्ट के मुताबिक 3 मार्च को जर्नल ऑफ मेडिकल केस रिपोर्ट्स में इरान (Iran man flesh eating fungus and coronavirus) के एक  37 वर्ष  के व्यक्ति की रिपोर्ट पब्लिश हुई है जिसमें कहा गया कि शख्स को क्या समस्या थी. सबसे पहले तो व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ चुके है. उसकी तबीयत अधिक  बिगड़ने लगी तो उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पर वहां अचानक उसके मुंह में दर्द शुरू हुआ और खून आने लग गया.

शख्स के चेहरे पर मांस खाने वाले फंगस का हमला: डॉक्टरों ने जांच की तो उसे मसूड़ों के एक्सपर्ट को दिखाने के लिए बोला जिसने देखते ही पुष्टि कर दी कि शख्स के मुंह में मांस खाने वाले फंगस ने अटैक कर दिया और वो निचला जबड़ा खाने में लगे रहे. इन कीड़ों के द्वारा होने वाले इंफेक्शन को Mucormycosis बोलते है. ये बीमारी उन कीड़ों से होती है जो मिट्टी में पाए जाते हैं. सांस लेने के दौरान ये चेहरे, दिमाग और अन्य अंगों पर अटैक  कर देते हैं. चूंकि शख्स का इम्यून सिस्टम कोविड के कारण से कमजोर हो चुका था, इस वजह से उसपर इस फंगस ने हमला कर दिया.

नशे में धुत युवक पर चढ़ा रफ़्तार का जूनून., तो दम्पति पर ही चढ़ाई BMW

चंद रुपए के लिए बढ़ा विवाद...सामने आया डबल मर्डर का मामला

इंदौर टेस्ट हारने के बाद भी पुजारा को मिला 1 लाख का इनाम, जानिए क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -