उत्तर कोरिया के सैनिक को मारी गोली
उत्तर कोरिया के सैनिक को मारी गोली
Share:

सिंगापुर। उत्तर कोरिया के एक सैनिक को गोली मार दी गई। यह गोली सेना के जवानों ने ही मारी है। हालांकि यह जवान घायल है और उपचार हेतु कोरिया के एक चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। यह सैनिक दक्षिण कोरिया जाने का प्रयास कर रहा था। ऐसे में वहां मौजूद अन्य सैनिकों ने इसे रोका जब यह नहीं माना तो इस पर गोली चला दी गई। उत्तर कोरिया द्वारा उकसावे वाली कार्रवाईयां किए जाने के बाद दक्षिण कोरिया ने अपने क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच तनाव का माहौल है। गौरतलब है कि, उत्तर कोरिया को मिसाईल्स का परीक्षण करने के कारण अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंध झेलने पड़े थे। यूएन में उत्तर कोरिया को बेन कर दिया गया और उसके कोयले की आपूर्ति को सीमित कर दिया गया।

उत्तर कोरिया को अमेरिका चेतावनी देता रहा है कि, वह मिसाईलों और हथियारों का परीक्षण न करे लेकिन इसके बाद भी, उत्तर कोरिया जापान के उपर से मिसाईलों का परीक्षण कर चुका है। ऐसे में अमेरिका उसे दक्षिण चीन सागर में बांधने की तैयारी में है। उल्लेखनीय है कि, जीसीएस ने बताया कि उत्तर कोरिया की संभावित उकसावे वाली कार्रवाई की आशंका के मद्देनजर दक्षिण कोरिया की सेना ने अपनी चौकसी बढ़ा दी है।

नार्थ कोरिया के खिलाफ अमरीका ने ये शक्तिशाली विमानवाहक पोत

अमेरिका -साउथ कोरिया का सैन्य अभ्यास शुरू

अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों, ने भरी कोरिया में उड़ान

ऐसा देश जहाँ न आईफोन है न कोई एंड्राइड फोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -