भारत-पाक सैन्य बैठक आज, सीमा पर पाकिस्तान ने की फायरिंग
भारत-पाक सैन्य बैठक आज, सीमा पर पाकिस्तान ने की फायरिंग
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान के रेंजर्स और भारत के सीमा सुरक्षा बल के डीजी स्तर की वार्ता आज बीएसएफ के कार्यालय में होने जा रही है। इसके पहले पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से हैवी फायर किए गए। जिससे सीमा पर फिर तनाव फैल गया। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में फायरिंग की। माना जा रहा है कि डीजी स्तरीय वार्ता में सीज़फायर के उल्लंघन को लेकर खासतौर पर चर्चा की जाएगी। 

इस मामले में बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स के डीजी डीके पाठक ने पाकिस्तान के सामने भारत का एजेंडा साफतौर पर रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ सकारात्मक चर्चा होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि यह बैठक वर्ष 2013 में लाहौर में हुई बैठक के बाद आयोजित की जा रही है। इस बैठक को लेकर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा कुछ भी कहने से इंकार किया गया है।

पाकिस्तान द्वारा डीजी स्तरीय चर्चा से पहले पाकिस्तान द्वारा सीमा पार से फायरिंग होने को भारत द्वारा गंभीर माना जा रहा है। जम्मू के कृष्णा घाटी और पुंछ क्षेत्र में सीमापार से फायरिंग की गई। इस मसले पर कहा गया कि आखिर केंद्र किसी तरह के दबाव में है। आखिर आर्मी प्रमुख की धमकी के बाद भी चर्चा के मायने क्या हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -