पठानकोट में मुठभेड़ जारी, सेना के 11 जवान शहीद, 6 आतंकी ढेर

Jan 04 2016 09:58 AM
पठानकोट में मुठभेड़ जारी, सेना के 11 जवान शहीद, 6 आतंकी ढेर

पंजाब : पठानकोट आतंकी हमले में मुठभेड़ ख़त्म होने की खबरों के बीच रविवार तक़रीबन सवा बारह बजे आतंकियों ने वापस फायरिंग शुरू कर दी. इससे ठीक पहले डिफ्यूज करते समय एक बम फट गया था. इस बम हादसे में सेना का एक जवान शहीद हो गया. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की एयरफोर्स स्टेशन में फ़िलहाल दो आतंकी मौजूद है. इसके बाद सेना ने वापस ऑपरेशन चालू करते हुए छटे आतंकी को मार गिराया.

गृह सचिव राजीव महर्ष‍ि को उम्मीद है की बचे आतंकियों को सेना जल्द ही मार गिराएगी और ऑपरेशन ख़त्म होगा. पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन के एओसी जेएस धमून ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए बताया की सेना के द्वारा ऑपरेशन जारी है और रातभर भी सेना के जवान आतंकियों से लड़ते रहे. हालांकि धमून ने यह नही बताया की एयरबेस के अंदर आतंकियों की संख्या कितनी है. उनका कहना था की ऑपरेशन ख़त्म होने के बाद इस बात का पता चल जाएगा.

इस हमले में अभी तक सेना के 11 जवान शहीद हो गए. जिसमे की एनएसजी अफसर के अलावा डिफेंस सर्विस कोर के 6, एयरफोर्स और गरुड़ के दो-दो जवान शामिल हैं. साथ ही एनआईए आईजी एसके सिंह के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम भी जांच के लिए एयरबेस पहुंच गई.

बता दे की कल तक खबरे आ रही थी शनिवार तड़के हुए आतंकी हमले में सेना और आतंकवादियों के बीच करीब 17 घंटे मुठभेड़ चली जिसमे की चार आतंकियों के मारे जाने की खबर थी. लेकिन इस बीच रविवार को फिर से फायरिंग होने लगी उसके बाद से ही अभी तक सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है.