कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में कर्नल शहीद
कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में कर्नल शहीद
Share:

कुपवाड़ा : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के जंगलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सेना और आतंकियों की ओर से जमकर फायरिंग हुई। सर्दी के मौसम का लाभ लेते हुए आतंकी भारत की सीमा में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आतंकियों द्वारा कुपवाड़ा में फायरिंग की गई। सेना की पैट्रोलिंग पार्टी ने आतंकियों को देखा और उन पर गोलियां चलाईं। आज हुई मुठभेड़ काफी जबरदस्त रही। सेना और आतंकवादियों के बीच संघर्ष में सेना का एक कर्नल शहीद हो गया। गोलीबारी में जख्मी होने के बाद कर्नल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया।

इसके पहले सोमवार को भी आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ की। शुक्रवार को भागते समय आतंकियों की गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गए। घायल जवानों को मिलिट्री चिकित्सा केंद्र ले जाया गया। दूसरी ओर 10 नवंबर को सेना के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया था।

हालांकि यह माना जा रहा था कि कड़ाके की सर्दी के कारण यह आतंकी मर गया। उल्लेखनीय है कि बड़े पैमाने पर पाकिस्तान की ओर से आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। सर्दी का लाभ लेकर ये अपने अभियान को अंजाम देने की जुगत में हैं लेकिन इस बार सेना सजग है और प्रयास कर रही है कि सीमा पर कारगिल जैसे हालात न बनें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -