स्कूल में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 8 लोगों की मौत

अमेरिका में टेक्सास प्रांत के एक स्कूल में शुक्रवार को एक सिरफिरे बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग कर आठ लोगों को मौत के घाट उतार दिया. सांता फे हाईस्कूल में हुई इस वारदात में एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लगी लेकिन वह खतरे से बाहर है. स्थानीय मीडिया के अनुसार इस गोलीबारी में कम से कम आठ व्यक्ति मारे गए है. एक सूत्र ने बताया कि हमलावर एक पुरुष था लेकिन उसने उसके बारे में और कुछ नहीं बताया.

सांता फे एचएस के सहायक प्राचार्य क्रिस रिचर्डसन ने बताया कि, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस गोलीबारी में कई अन्य विद्यार्थी और एक अधिकारी घायल हो गए.' बता दें कि अमेरिका में पिछले सात दिनों में स्कूल में हुई गोलीबारी की यह तीसरी घटना है जबकि इस साल गोलीबारी की यह 22वीं घटना है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया.

उन्होंने कहा कि,'टेक्सास में स्कूल में गोलीबारी. शुरुआती रिपोर्ट अच्छी नहीं है. ईश्वर सभी पर कृपा बनाए रखें.' गौरतलब है कि इससे पहले फ्लोरिडा में हुए बंदूकधारियों के हमले में 17 लोगों की जान चली गयी थी. जिसके बाद अमेरिका में बंदूक रखने से जुड़े कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन हुए थे. लेकिन अभीतक कोई नया व कड़ा कानून नहीं लाया गया है.

 

पर्यवरण के लिए 11वीं कक्षा के छात्र ने लगा दिए अकेले हज़ारों पेड़

फीफा वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगा यह खिलाड़ी

सिर पर इनाम रखे जाने के बावजूद खुले घूम रहे हाफ़िज़ पर अमेरिका ने जताई चिंता

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -