अयोध्या राम मंदिर पर हुई गोलीबारी, सुरक्षा में तैनात जवान की हुई मौत

अयोध्या राम मंदिर पर हुई गोलीबारी, सुरक्षा में तैनात जवान की हुई मौत
Share:

अयोध्या: राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात जवान की तड़के संदिग्ध हालातों में गोली लगने से मौत हो गई। गोली जवान के माथे में लगी है। जवान कोटेश्वर मंदिर के सामने बन रहे VIP गेट के पास तैनात था। राम मंदिर इस स्थान से 150 किलोमीटर दूर है। अवसर पर उसके साथ तैनात सुरक्षकर्मी उसे तुरंत चिकित्सालय ले गया। तत्पश्चात, उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जवान को गोली लगने की खबर के पश्चात् मौके पर आईजी एवं एसएसपी भी पहुंच गए थे।

कहा जा रहा है कि जवान का नाम शत्रुघ्न विश्वकर्मा (25) था। वह 2019 में पीएसी से एसएसएफ में सम्मिलित हुआ था। अंबेडकरनगर के थाना सम्मनपुर के कजपुरा गांव में रहने वाले शत्रुघ्न की अभी शादी नहीं हुई थी। उसके चार भाई और हैं। जबकि पिता की मौत हो चुकी है। अयोध्या राम मंदिर की सुरक्षा के लिए एसएसएफ को लगाया गया है। उधर पुलिस एवं फोरेंसिक की टीम घटना स्थल की तहकीकात कर रही है। जवान के माथे के बीच में गोली कैसे लगी, इसकी तहकीकात की जा रही है। ड्यूटी पर तैनात साथी सुरक्षा कर्मी से भी पूछताछ की जा रही है। वही शत्रुघ्न को लेकर चिकित्सालय गया था।

राम मंदिर की सुरक्षा में तैनात ये तीसरे जवान को गली लगी है। इससे पहले इसी वर्ष 26 मार्च को राम मंदिर परिसर में तैनात कमांडो राम प्रताप को दुर्घटनावश गोली लगी थी। वो अपनी एके 47 को साफ कर रहे थे, तभी गोली चल गई थी। उन्हें लखनऊ ट्रॉमा सेंटर उपचार के लिए लाया गया था। जहां उपचार के पश्चात् वो ठीक हो गए थे। इसके अतिरिक्त रेड जोन में पीएसी जवान कुलदीप कुमार की 25 अगस्त 2023 को गोली लग गई थी। अपनी सर्विस रिवाल्वर की गोली से उनकी भी मौत हुई थी।

'आग की लपटों में पुस्तकें भलें जल जाएं, लेकिन ज्ञान को नहीं मिटा सकतीं', नालंदा विश्वविद्यालय में बोले PM मोदी

लिव-इन-रिलेशनशिप में रही लड़की, नया बॉयफ्रेंड बनते ही दिया इस खौफनाक वारदात को अंजाम

PM मोदी ने किया ऐतिहासिक नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का उद्घाटन, करीब से किया पुरानी धरोहर का दीदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -