महाराष्ट्र में मृतक शिशु के परिवार को किया जाएगा 5 लाख रुपये का भुगतान: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे
महाराष्ट्र में मृतक शिशु के परिवार को किया जाएगा 5 लाख रुपये का भुगतान: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे
Share:

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने से दस में से कम से कम तीन शिशुओं की जलने से मौत हो गई, जबकि सात अन्य लोगों की मौत शनिवार को धुएं के कारण हुई, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया। आगे उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक शिशु के परिवार के सदस्यों को 5 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। डॉक्टर के बयान के अनुसार, अस्पताल के विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई में सुबह करीब 1.30 बजे आग लगने से एक महीने से तीन महीने के बीच के दस नवजात शिशुओं की मौत हो गई। प्रभावित इकाई के 17 में से सात बच्चों को बचाया गया।

टोपे ने एक वीडियो संदेश में कहा, ''उपलब्ध प्रारंभिक सूचना में संकेत दिया गया है कि भंडारा जिला नागरिक अस्पताल में तीन शिशुओं की जलने से मौत हो गई, जबकि धुएं के कारण दम घुटने से सात अन्य शिशुओं की मौत हो गई।'' उन्होंने कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों ने प्रभावित नवजात गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती सात अन्य शिशुओं को बचाया।

टोपे ने कहा, ''मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुझे मृतक शिशुओं के परिवार के सदस्यों को प्रत्येक को पांच लाख रुपये देने की सूचना दी। इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा। विस्तृत जांच का आदेश दिया गया है। हम इस त्रासदी से सीखकर भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने की कोशिश करेंगे।'

डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विटर प्रतिबंध के बाद भी उठाई आवाज, कहा- "वह जल्द ही एक "बड़ी घोषणा" करेंगे...."

अमेरिका में राजधानी की हिंसा के बीच, जो बिडेन ने किया नए केबिनेट का एलान

पाक में मंदिर तोड़ने वाले आरोपी को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -