अमेरिका के घने जंगलों में लगी भयानक आग
अमेरिका के घने जंगलों में लगी भयानक आग
Share:

अमेरिका: अमेरिका के घने जंगलो में इन दिनों भयानक आग लगी हुई  है.  यहाँ के कैलिफोर्निया, कोलोराडो और न्यू मेक्सिको के जंगलों में भीषण आग लगी हुई  है. जिससे कि यहाँ के हजारों एकड़ जमीन पर बने घर जलकर खाक हो गए. अमेरिकी वन विभाग के प्रवक्ता जिम मैकेंसन ने बताया, कोलाराडो ला प्लाटा काउंटी में आग को 416 फायर का नाम दिया गया है. इससे अभी तक 1,100 एकड़ की जमीन जलकर खाक हो गई है. वहीं, शनिवार सुबह तक घास और लकड़ियों की वजह से आग का फैलना अब तक जारी है. 

 

अमेरिका के ऑरेंज काउंटी दमकल प्रशासन के अनुसार, लॉस एंजेलिस के लगभग 50 मील दक्षिण में कैलिफोर्निया के लागुना बीच के इलाके के जंगलों में लगी आग से लगभग 250 एकड़ जमीन आग कि चपेट में आ गई.  और बताया कि 400 से अधिक अग्निशामक आग पर नियंत्रण बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

इस आग से यहाँ से लगभग  2,000 निवासियों को यहां से निकाला जा चुका है. एलिसो फायर के रूप में नामित आग से अब तक किसी के आहात होने या भवनों के नुकसान की खबर नहीं मिली है. ईसिस के साथ बता दें कि भारत में भी  हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग की समस्या गंभीर हो गई है जी पर अभी भी काबू पाने कि कोशिश कि जा रही है.

हरेंद्र सिंह बने हॉकी टीम के नए कोच

यहाँ बादल गरजते ही बच्चे पकड़ लेते हैं पेट, वजह हैरान करने वाली

पुलिस ने चर्च में क्यों चलाई गोलियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -