चलती स्कूल वैन में लगी आग, बच्चे झुलसे
चलती स्कूल वैन में लगी आग, बच्चे झुलसे
Share:

सूरत. गुजरात के सूरत में स्कूली बच्चों के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहाँ एक चलती स्कूल वैन में आग लग गई. इस दुर्घटना में वैन के अंदर बैठे तीन बच्चे झुलस गए. पर गनीमत रही कि किसी की जान पर नहीं बनी. वैन के ड्राइवर और वैन अटेंडेंट की सतर्कता से बड़ा हादसा होने से बच गया. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह रोजाना की तरह स्कूल वैन, कक्षा 7 वीं के बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी. इसी दौरान चलती वैन में शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. इस आग में तीन बच्चे झुलस गए. आग लगने का पता लगते ही ड्राइवर और वैन अटेंडेंट ने फुर्ती दिखाते हुए तुरंत वैन को रोका और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. हालांकि आग में बच्चों के स्कूल बैग और पुस्तकें जलकर खाक हो गईं.

इसके बाद वैन चालक और अटेंडेंट ने तीनों घायल बच्चों को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. स्कूल बच्चों के साथ हुआ यह हादसा तो टल गया, पर यह दर्शाता है कि जिन वाहनों में बच्चों को स्कूल लाया ले जाया जाता है, उनका रखरखाव कितना आवश्यक है. गौरतलब है कि हाल ही में इंदौर में भी बस का रखरखाव दुरुस्त ना होने के कारण हादसा हुआ, जिसमें चार बच्चों की मौत हो गई थी. 

डीपीएस स्कूल बस हादसा :सामने आई परिवहन विभाग की लापरवाही

सुप्रीम कोर्ट ने बच्चो की सुरक्षा पर स्कूलों को लताड़ा

इंदौर बस हादसा - दुखी परिजनो ने सुनाई सीएम को खरी-खोटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -