रांची: काम्प्लेक्स में लगी आग, सैकड़ों लोग फंसे

रांची: झारखण्ड की राजधानी रांची के एक गोदाम में सोमवार शाम अचानक आग लग गई, यह गोदाम अपर बाजार से सटे शहीद चौक के निकट स्थित श्रीगोपाल कॉम्प्लेक्स में स्थित था. आग लगने से काम्प्लेक्स में मौजूद 100 से अधिक लोग मौजूद थे, आग के कारण ये लोग 5 घंटे से अधिक समय तक काम्प्लेक्स में ही फंसे रहे.

श्रीगोपाल कॉम्प्लेक्स से कुछ ही कदम दूर एक पेट्रोल पंप है और काम्प्लेक्स के पीछे बच्चों का अस्पताल है, अगर आग वहां तक पहुँच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन आग से राहत व बचाव कार्य में फायर ब्रिगेड के 25 कर्मी फायर फाइटिंग में जुटे रहे, मौके पर छह दमकल पहुंचे थे, इसकी मदद से आग व धुएं पर काबू पाने की कोशिश की जा रही थी. फंसे हुए अधिकतर लोगों को दूसरी ओर से सीढ़ियों की मदद से भी उतारने की कोशिश जारी थी.

मार्केटिंग काम्प्लेक्स में ड्रेस वाला नाम से एक कपड़ा गोदाम है, जहां से आग भड़की थी, हलांकि आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है. कुछ लोग इसका कारण जहां शार्ट सर्किट बता रहे हैं, वहीं कुछ का कहना है कि दुकान संचालक गोदाम में वेल्डिंग करवा रहे थे, जिस वजह से आग भड़की. इस घटना में 12 लोग दम घुटने से बीमार हो गए हैं, उन्हें एम्बुलेंस द्वारा रिम्स अस्पताल पहुंचा दिया गया है. पुलिस फ़िलहाल आग लगने के कारणों की जांच कर रही है. 

चोरी के शक में पीट-पीटकर कर दी हत्या

छोटे भाई को धमकाकर, नाबालिग से किया दुष्कर्म

हर जिले में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस का 'धरना प्रदर्शन'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -