बांग्लादेश के ढाका में इमारत में लगी आग, अब तक 50 की मौत
बांग्लादेश के ढाका में इमारत में लगी आग, अब तक 50 की मौत
Share:

ढाका : भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की राजधानी ढाका के चौक बाजार स्थित एक इमारत में आग लगने से 56 लोगों की मौत हो गई। 41 से ज्यादा शव बरामद किए जा चुके हैं। पुराने ढाका की एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार रात आग लग गई थी। आग की लपटें जल्द ही नजदीकी इमारतों में फैल गईं। हादसे में घायल होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

इस कारण लगी आग 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले 2010 में भी ढाका में भीषण आग लगी थी। तब बिल्डिंग का इस्तेमाल केमिकल वेयरहाउस के रूप में किया जाता था। उस हादसे में 120 लोगों की मौत हुई थी। दमकल अधिकारी के अनुसार, आग शायद एक गैस सिलेंडर के फटने से लगी है। पूरी जानकारी आग बुझने के बाद ही दी जा सकती है। सिलेंडर में लगी आग केमिकल के कंटेनर तक पहुंची, जहां उसने भीषण रूप ले लिया। 

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर आईसीसी ने कही बड़ी बात

ऐसे लगी बिल्डिंग में आग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ढाका के डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि कम से कम दो कार और 10 साइकिल रिक्शा भी आग की चपेट में आ गए हैं। पीड़ितों में पास से गुजर रहे लोग और रेस्टोरेंट में खाना खा रहे लोग भी शामिल हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आग बुधवार रात 10 पर लगनी शुरू हुई थी लेकिन 200 दमकलकर्मिंयों की मेहनत के बाद भी उसपर काबू नहीं पाया जा सका। उन्होंने कहा कि आग को बुझाने में काफी समय लगा क्योंकि यह कोई आम आग नहीं है। 

पूर्व पत्नी रेहम का बड़ा बयान, सेना की कठपुतली है इमरान

पुलवामा हमला : आतंकवाद पर अलग-थलग पड़ा पाक, न्यूजीलैंड की संसद में निंदा प्रस्ताव हुआ पास

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा आतंकी हमले को बताया भयावह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -