पटाखों के गोदाम की आग में जली 24 जिंदगियां

मध्य मेक्सिको में पटाखों के गोदामों में आग लगने से गुरुवार को एक साथ है धमाके हुए और इस भीषण हादसे में 24 लोगों ने अपनी जान गवाई  और 49 लोग बुरी तरह से घायल हो गए. राहत और बचाव दल ने घटना स्थल पर पहुंच कर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजने के बाद हालत पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया है. राहत और बचाव दल के अग्निशमन विभाग से भी चार कर्मचारी और दो पुलिस वाले भी मारे गए है.

रेडक्रॉस ने ट्वीट किया, "सुबह आग में पुलिस और दमकलकर्मियों समेत जिन लोगों की जान चली गई, उस पर हमें गहरा दुख है." वहीं पुलिस फिलहाल आग लगने की वजह तलाश करने में जुटी हुई है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार टूलटेपेक शहर में स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े नौ बजे पहला विस्फोट हुआ और फिर आग अन्य गोदामों तक फैल गई. पुलिस और अग्निशमन दल आग बुझाने के प्रयास में लगे थे.

एक के बाद एक लगातार धमाके से लोगों को संभलने का मौका  ही नहीं मिला और कई लोग मारे गए.  शहर में कई पटाखे  बनाने के कारखाने है जो लोगों के जीवन यापन का जरिया है .अब फैक्ट्रियों की सुरक्षा और पंजीकरण की जांच की जा रही है मगर इससे पहले भी जहा कई दफा इस तरह की घटनाएं हो चुकी है.

बारिश से बेहाल मुंबई के रेलवे स्टेशन पर आग

भारतीय जवानों पर कायरों की तरह वार कर रहे पाकिस्तानी स्नाइपर्स

सीरिया मसले पर अमेरिका ने रूस से अपील की

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -