उत्तराखंडः कार के शोरूम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक
उत्तराखंडः कार के शोरूम में लगी आग, लाखों का माल जलकर हुआ खाक
Share:

देहरादून: अभी अभी मिली खबर से इस बात का पता चला है आज तड़के हल्द्वानी स्थित एक कार के शो रूम के गैराज में आग लग गई. इससे लाखों का नुकसान होने की खबर है. आज सुबह करीब चार बजे रामपुर रोड स्थित हुंडई कार के शो रूम के पीछे स्थित खुशी मोटर गैराज में आग लग गई. आग में लाखों का नुकसान होने की खबर है. सूचना पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. 

बिना सुरक्षा आग में कूदने को मजबूर फायरमैन: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चका है लापरवाह सिस्टम के चलते फायर मैन प्रतिदिन मौत से दो-दो हाथ करने को मजबूर हैं. ये हर रोज लोहा पिघला देने वाली आग में कूदकर लोगों की जान-माल की रक्षा करते हैं, लेकिन इनकी सुरक्षा को लेकर कोई चिंतित नहीं है. फायर ब्रिगेड के पास जो इनकी सुरक्षा के उपकरण हैं उन्हें सिर्फ किसी रिहर्सल में स्टोर से बाहर निकाला जाता है. अग्निकांड में तो फायरमैन को मुंह पर गीले रुमाल और बदन पर सूती वर्दी से काम चलाना पड़ता है. जो उपकरण हैं भी उनमें से ज्यादातर उपयोग योग्य नहीं बचे हैं जबकि, जिले में 50 फायरमैन तैनात हैं. वहीं ऐसे 16 उपकरण देहरादून यूनिट के पास हैं. इनमें से 10 उपकरण उपयोग लायक ही नहीं हैं. जबकि वर्तमान में दून यूनिट को 70 उपकरणों की जरूरत है. इन उपकरणों की कमी पूरी करने के लिए फायर ब्रिगेड ने विभिन्न स्तरों पर डिमांड भेजी है. ज्यादातर उपकरणों के लिए वर्ल्ड बैंक के माध्यम से बजट मुहैया कराया जाता है.  

एक व्यक्ति की हुई मौत: सूत्रों का कहना है कि इस साल अग्निकांड में एक व्यक्ति की भी मौत हो चुकी है. सिटी क्षेत्र में कुल 19 सूचनाएं फायर ब्रिगेड को प्राप्त हुई थी, जिनमें जीवन संकट में था. इनमें इस साल अब तक 14 मनुष्यों को और 14 ही पशुओं को बचाया जा सका है. 

दिल्ली अग्निकांड: बॉलीवुड के स्टार्स ने जताया शोक, अभिनेता ने साधा सरकार पर निशाना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से मिले कटरीना और सलमान, शेयर की तस्वीर

'कौन से खेत की मूली हैं कमलनाथ', शिवराज के बयान के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -