रायपुर में बड़ा हादसा टला, ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी बसों में लगी आग

Apr 17 2019 05:05 PM
रायपुर में बड़ा हादसा टला, ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी बसों में लगी आग

रायपुर : राजधानी के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी दो बसों में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और जोर-जोर धमाके शुरू हो गए। इसके बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे शहर पश्चिम के विधायक ने स्थिति संभाली और पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

असंतुलित होकर पेड़ से टकराई कार, दो कलाकारों की मौत

ऐसे हुआ दर्दनाक हादसा 

जानकारी के अनुसार, रामनगर कोटा रोड पर दिशा कॉलेज के पास सड़क किनारे लगा ट्रांसफार्मर मंगलवार रात तेज धमाके के साथ अचानक फट गया। उसी ट्रांसफार्मर के पास ही कई बसें लाइन से खड़ी थीं। ट्रांसफार्मर फटने से निकली आग ने एक बस को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी। आग लगी देख क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसी बीच पीछे खड़ी दूसरी बस भी आग की चपेट में आ गई। 

दुबई की फ्लाइट से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बरामद किया बढ़ी मात्रा में सोना

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बसों के ऐसे धू-धू कर जलने से ऊंची-ऊंची आग की लपटें उठने लगीं। उन्होंने ऊपर से गए बिजली के तारों को भी चपेट में ले लिया और बगल में लगे ट्रांसफार्मर को भी। इसी बीच सूचना मिलने पर विधायक भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी और स्थिति को नियंत्रित करते हुए आस-पास से लोगों को हटाया। इससे पहले कि फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती, आग ने विकराल रूप ले लिया। 

Amazon Earth Week सेल में मिल रहा भारी डिस्काउंट, पढ़े रिपोर्ट

मंसूरपुर में रेलवे फाटक बंद करने पर किसानों में भड़का आक्रोश, धरने पर बैठे

सड़क किनारे खड़े डंपर में जा घुसी अनियंत्रित कार, चार की मौत कई घायल