भिलाई के डामर फैक्ट्री में लगी आग, दो JCB जलकर हुई ख़ाक

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 05:08 PM
भिलाई के डामर फैक्ट्री में लगी आग, दो JCB जलकर हुई ख़ाक

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक डामर फैक्ट्री पर भयावह आग लगने की खबर समाने आ रही है। दुर्घटना गुरुवार दोपहर की है।  लगभग 1 बजे भिलाई के डामर फैक्ट्री में अचानक इतनी भीषण आग लगी कि 5 किमी दूर से लपटें और काले धुएं का गुबार नज़र आने लगा। आग की गिरफ्त में आने से फैक्ट्री में खड़ी दो जेसीबी भी जलकर खाक हो गई। यह दुर्घटना जामुल थाना क्षेत्र के औद्योगिक नगर स्थित उत्कल हाइड्रो कार्बन में हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, लाइट इंडस्ट्रीयल एरिया में एक फैक्ट्री है। जहा दोपहर लगभग 1 बजे अचानक फैक्ट्री में आग भड़क गई। जिस सेक्शन में आग लगी है, वहां डामर के टैबलेट तैयार करने काम किया जा रहा था। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची, मगर स्थिति को देखते हुए एक और बुलाई गई है। करीब 3 घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

आग लगने के दौरान फैक्ट्री में एक के बाद एक धमाके हुए हैं। बताया जा रहा है जहां आग भड़की है, उसके पास ही एक अन्य यूनिट में रसायन से भरे ड्रम रखे हैं। आशंका जताई जा रही है कि वहां रसायन से भरे ड्रम में आग लगने से विस्फोट हुआ है। फिलहाल दमकल कर्मी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं और स्थानीय लोग भी आग बुझाने में मदद कर रहें हैं। 

RBI अगली पॉलिसी मीट में मुख्य नीतिगत दरों को रखेगा अपरिवर्तित

सरकार ने किसानों के लिए दमनकारी नीति अपनाई तो विरोध करेंगे: सांसद बेनीवाल

SIAC द्वारा याचिका खारिज किए जाने के बाद फ्यूचर रिटेल के शेयर में आई 5 प्रतिशत की कमी