बालेश्वर पटाखा फैक्ट्री में लगी आग

बालेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर में एक पटाखा फैक्ट्री में जमकर विस्फोट हुआ। इस दौरान करीब 6 लोग मारे गए। तो दूसरी ओर लगभग 9 लोग गंभीररूप से घायल हो गए। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। हादसे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मारे गए लोगों को लेकर 2-2 लाख रूपए के मुआवजे की घोषणा की और कहा कि घायलों के निशुल्क उपचार की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पीड़ित परिवारों को लेकर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि, हम यह उम्मीद कर रहे हैं कि घायल जल्द ही ठीक हो जाऐंगे। बालेश्वर के कलेक्टर प्रमोद कुमारदास ने कहा कि, यहां से लगभग 12 किलोमीटर दूर शाम करीब 4 बजे एक मकान में विस्फोट हो गया। विस्फोट के ही साथ क्षेत्र में आग की लपटों के ही साथ धुऐं का गुबार देखने को मिला।

घायलों को कटक के एससीबी मेडिकल महाविद्यालय भेजा गया है। विस्फोट एक तेज़ आवाज़ के साथ हुआ। इस दौरान मकान का एक बड़ा भाग क्षतिग्रस्त हो गया। धुंआ, धूल और आग की लपटें देखने के बाद लोग दौड़कर वहां पहुंचे और हताहतों को बचाने का प्रयास किया।

लोगों ने फायरब्रिगेड को सूचना दी और फायरब्रिगेड ने आग बुझाने का प्रयास किया। घटनास्थल से मृतकों के शवों को हटाने और घायलों को चिकित्सालय ले जाने का कार्य किया गया। औपचारिकताओं के बाद मृतकों के शव उनके परिजन को सौंप दिए गए।

राउरकेला में आग से पटाखा बाज़ार खांक

पटाखों से लगी आग में खो दी घर की खुशियां

प्रतिबंध के बाद भी बिक रहे पटाखे, कारोबारी दे रहे होम डिलिवरी सर्विस

नीमच में मकान - दुकान में लगी आग से जान-माल की हानि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -