इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टला बड़ा हादसा, विमान में लगी आग

Apr 25 2019 11:23 AM
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टला बड़ा हादसा, विमान में लगी आग

नई दिल्ली : राजधानी में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। यहां एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान में अचानक आग लग गई। विमान के ऑक्जिलियरी पावर यूनिट में उस समय आग लगी जब उसकी मरम्मत की जा रही थी। गनीमत रही कि हादसे के समय विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

डोडा में भूस्खलन की चपेट में आई यात्री बस, चार की मौत कई घायल

इस कारण हुआ हादसा 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या बी777-200एलआर में हुई। यह विमान दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जा रहा था। हवाई अड्डे पर जब विमान का मरम्मत कार्य चल रहा था तब इसके पिछले हिस्से में आग लग गई। यही वजह थी कि विमान में कोई यात्री सवार नहीं था। विमान के एसी मरम्मत कार्य के बाद उसे रवाना होना था। मगर विमान में अचानक आग लगने से उड़ान को रद्द करना पड़ा। 

पटना : नशे में धुत कार चालक ने मचाया आतंक, कई लोगों को कुचला

फिलहाल अलर्ट पर हैं विमान सेवा 

जानकारी के मुताबिक 25 अप्रैल को रवाना होने वाली उड़ान अब गुरुवार को दस बजे के आसपास रवाना होगी। बोइंग विमानों को लेकर पिछले दिनों में कई घटनाएं ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर से सामने आई हैं। इंथियोपिया में बोइंग विमान हादसे में कई लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से पूरी दुनिया बोइंग विमान को लेकर अलर्ट पर हैं। चीन, इथियोपिया, सिंगापुर समेत दुनिया के कई बड़े देशों ने बोइंग की सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया हुआ है।

राजस्थान के सीकर में ट्रेन से कटकर तीन लोगों की मौत

करोल बाग में एक के बाद एक कई वाहनों को टक्कर मारती हुई गुजरी बस, बड़ा हादसा टला

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी