क्या भूतिया हो गई है 'द ग्लासगो स्कूल ऑफ आर्ट' की बिल्डिंग..!
क्या भूतिया हो गई है 'द ग्लासगो स्कूल ऑफ आर्ट' की बिल्डिंग..!
Share:

दुनिया के मशहूर स्कूलों में शुमार ग्लासगो 'द ग्लासगो स्कूल ऑफ आर्ट' की इमारत के एक हिस्से में आग लगने की खबर है. आग लगने से ये हिस्सा पूरी तरह नष्ट हो गया है. बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब इस स्कूल में आग लगी है. यहां चार साल पहले भी भीषण आग लगने की घटना सामने आई थी. एक इंग्लिश मीडिया के मुताबिक यह आग रात करीब 11.15 बजे लगी और इसकी लपटें फैलते हुए मैकिन्टॉश बिल्डिंग तक जा पहुंची.

जानकारी के मुताबिक आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास की इमारते और परिसर का नाइटक्लब व ओ2 एबीसी म्यूजिक कार्यक्रम स्थल भी इसकी चपेट में आ गया. हालाँकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल पर कई दमकल गाड़िया भेजी गईं, जहां 60 से ज्यादा दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए है.

आपकी जानकारी के लिए मैकिन्टॉश बिल्डिंग में इससे पहले मई 2014 में भी भीषण आग लगी थी जिसमे बिल्डिंग पूरी तरह नष्ट हो गई थी. इसके बाद लाखों पौंड लगा कर इसका पुनः निर्माण किया गया था और इसकी रीओपनिंग अगले साल होनी थी. हालांकि इससे पहले ही आग लगने की दूसरी घटना हो गई जिससे इसके दुबारा शुरू होने में कुछ और विलम्ब हो सकता है. गौरतलब है कि 1909 में बनकर तैयार हुई इस बिल्डिंग को चार्ल्स रेनी मैकिन्टॉश के डिजाइन पर बेस्ड किया गया है.

 

विजय माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

श्रीदेवी की मौत के बाद चुपके से बोनी से मिलने आती है बहन श्रीलता, क्या हैं माजरा

आज होगी सभी की मेसी पर निगाहें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -