ढाका : इमारत में लगी आग से अब तक 20 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

Mar 29 2019 08:50 AM
ढाका : इमारत में लगी आग से अब तक 20 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

ढाका : देश की राजधानी ढाका में गुरुवार को 22 मंजिला इमारत में आग लगने से 20 लोगों के मारे जाने की सूचना है। हादसे में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मृतकों में श्रीलंकाई नागरिक भी हैं। करीब 100 लोगों को बचाया गया है। आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टरों से भी इमारत पर पानी की बौछार की गई। पिछले महीने ही ढाका के भीड़भाड़ वाले चौकाबाजार में एक अपार्टमेंट की इमारतों और रासायनिक गोदामों में आग लग गई थी। इसमें 110 लोगों की जान गई थी।

ढाका की 19 मंजिला इमारत में लगी भयानक आग, दमकल कर्मी बुझाने में जुटे

ऐसे लगी इमारत में आग 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आग दोपहर में बनानी इलाके के एफआर टावर की 6वीं मंजिल में लगी। धीरे-धीरे आग दूसरी मंजिलों पर भी फैल गई। पहले लोग बचाव की गुहार लगाने लगे, जब मदद नहीं मिली तो बचने के लिए इमारत से कूद गए। ऐसा करने में 5 लोगों की मौत हो गई। इमारत के अंदर 12 शव मिले हैं। कई और लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका है। घायलों का इलाज सेना के अस्पताल में चल रहा है। आग लगने का कारण पता नहीं चला है।

पुलवामा हमला: पाकिस्तान का सफ़ेद झूठ, कहा - PoK में नहीं है कोई आतंकी कैंप

इमारत में है कपड़ों की दूकान 

जानकारी के मुताबिक इमारत में कपड़े की दुकानें और इंटरनेट सेवा के ऑफिस हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इमारत की ऊपरी मंजिलों पर लोग खिड़कियों से मदद के लिए पुकार रहे थे। कुछ लोगों ने इमारत के किनारे एक टेलीविजन केबल को नीचे गिरा दिया, जिससे वे नीचे आ सकें। बाद में उन्हें हेलिकॉप्टरों की मदद से बचाया गया, लेकिन सभी खुशकिस्मत नहीं थे। 

अफ़ग़ानिस्तान के बाद अब अमेरिका ने भी इमरान को लगाई लताड़, ये थी वजह

क्या मसूद अज़हर को बचाने के लिए अमेरिका से टकराएगा चीन ?

चिदंबरम बोले, 'NYAY' योजना लागू करने के लिए भारत सक्षम