कैलिफोर्निया में आग से तबाही
कैलिफोर्निया में आग से तबाही
Share:

दिल्ली : कैलिफोर्निया के जंगलो में भीषण आग लगी हुई है, जिससे काफी लोग मर चुके है, मरने वालो की संख्या बढ़कर 40 हो गयी है, जिसमे से 22 लोगो कि मौत सोनोमा से हुई है. यह आग दो लाख 14 हजार एकड़ में फैली है. हवा के कारण आग और अधिक फैलती जा रही है, जिससे इस पर काबू पाना मुश्किल हो गया है. इस आग को काबू करने के लिए 10,000 दलकलकर्मी पिछले सात दिनों से लगे हुआ है. उस क्षेत्र के लोगो को अपना घर छोड़कर भागना पड़ा है, भीषण आग के कारण लगभग एक लाख लोग विस्थापित हुए है.

उल्लेखनीय है कि कैलिफोर्निया में फैली इस आग को काबू करने के लिए 10,000 दमकलकर्मी सात दिनों से लगे है. दमकलकर्मी द्वारा हेलीकॉप्टर और एयर टेंकरो का भी प्रयोग किया जा रहा है, इस भीषण आग से एक लाख लोगो को विस्थापित होना पड़ा है, जिसमे सांता रोसा से 3,000 लोग शामिल है, जो सैन फ्रांसिस्को से 80,000 किलो मीटर दूर है. 

कैलिफोर्निया के इतिहास में यह आग अबसे खतरनाक है, कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने कहा कि यह अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी है, जिसने इतने बड़े क्षेत्र में तबाही मचाई है, यह अविश्वनीय है. आग के न बुझने पर इस पर काबू पाना कठिन हो गया है, जिससे बचाव कार्य भी धीमे चल रहा है, आग में झुलसी लाशो को चिकित्स्कों द्वारा यंत्रो से पहचानने की कोशिश की जा रही है, इस आग के फैलाव को देख कर अभी इसके काबू होने के बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता है.   

अमेरिका कर रहा है उत्तर कोरिया पर हमले की तैयारी!

उत्तर कोरियाई आसमान में उड़े अमेरिकी विमान

परमाणु मिसाइल गठजोड़ पर सख्त कार्रवाई हो - भारत                 
        

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -