मुंबई के सेंट्रल मॉल में लगी आग, लेकिन अब तक नहीं हुई काबू
मुंबई के सेंट्रल मॉल में लगी आग, लेकिन अब तक नहीं हुई काबू
Share:

मुंबई सेंटर मॉल इलाके में गुरुवार रात 8.50 बजे आग लगने की बड़ी घटना सामने आई। आग पर काबू पाने के दौरान दो फायर कर्मी घायल हो गए हैं। शुक्रवार को नागरिक सूत्रों ने कहा मुंबई के दमकल विभाग के कर्मियों ने कहा कि आग लगने के 12 घंटे बाद एक मॉल में आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं, यहां तक कि एक इमारत से लगभग 3500 लोगों को निकाला गया था।

आग लगने के बाद बेसमेंट प्लस तीन मंजिला मॉल से लगभग 300 लोगों को बचाया गया। बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) की एक विज्ञापन में कहा गया है कि मुंबई फायर ब्रिगेड ने एक 'ब्रिगेड कॉल' दी है, जिसमें शहर की सभी एजेंसियों से दमकल गाड़ियों को बुलाया जाता है। 24 दमकल गाड़ियों और 16 जंबो टैंकरों सहित लगभग 50 अग्निशमन वाहन मौके पर अग्निशमन के कब्जे में हैं और इसके अलावा अधिकारियों और दमकलकर्मियों से अधिक कार्रवाई की गई।

फायर फाइटिंग ऑपरेशन के दौरान एक फायरमैन के दाहिने हाथ में मामूली चोटें लगीं और उसे पास के जेजे अस्पताल ले जाया गया, उसने कहा, उसकी हालत स्थिर है। मॉल की दूसरी मंजिल पर एक मोबाइल की दुकान में आग लग गई, जिसमें मुख्य रूप से कुछ अन्य दुकानों के अलावा मोबाइल सामान की दुकानें भी थीं। बृहन्मुंबई नगर निगम ने कहा कि मॉल से सटे 55-मंजिल आर्किड एन्क्लेव टॉवर के लगभग 3500 निवासियों को एहतियात के तौर पर स्थानांतरित किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब विस्फोट हुआ तो उन्होंने मॉल से लगभग 300 लोगों को निकाला। दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने का सही कारण अभी तक पता नहीं चला है।

इलाहाबाद हाई कोर्ट का आदेश- रामपुर की स्वार विधानसभा सीट पर भी फ़ौरन कराएं उपचुनाव

रविशंकर प्रसाद का तेजस्वी पर वार- 'जो नितीश कुमार को थका हुआ कह रहे, उनके पिता खुद जेल में...'

बिहार चुनाव: कांग्रेस के पटना दफ्तर पर आयकर का छापा, कार से बरामद हुए 8.5 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -