INS विक्रमादित्य में भड़की आग, बुझाने में शहीद हुआ अफसर
INS विक्रमादित्य में भड़की आग, बुझाने में शहीद हुआ अफसर
Share:

नई दिल्ली: विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य के एक कम्पार्टमेंट शुक्रवार सुबह अचानक आग भड़क गई, जिसे बुझाने के प्रयास में भारतीय नौसेना का एक अफसर शहीद हो गया. हादसे के समय यह जहाज कर्नाटक के करवाड़ बंदरगाह के भीतर प्रवेश कर रहा था. शहीद नेवी अफसर की शिनाख्त लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान के तौर पर हुई है.

उनकी मौत आईएनएस विक्रमादित्य में भड़की आग को बुझाने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान हुई. नेवी ने घटना की जांच के लिए बोर्ड ऑफ इंक्वायरी का निर्देश जारी किए हैं. लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान ने आईएनएस विक्रमादित्य के आग लगे हुए कम्पार्टमेंट में अग्निशमन कोशिशों का बहादुरी से नेतृत्व किया. जब तक आग पर नियंत्रण पाया गया तब तक धुंए से दम घुटने के कारण वे बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें उपचार के लिए तत्काल कारवाड़ के नौसेना अस्पताल आईएनएचएस पतंजलि में भर्ती कराया गया, किन्तु उन्हें बचाया नहीं जा सका.

आपको बता दें कि वर्ष 2016 में कर्नाटक के कारवाड़ में युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य में गैस लीक होने की वजह से दो नौसैनिकों की की दुखद मौत हो गई थी. बताया गया था कि दोनों लोग सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की मरम्मत कर रहे थे, तभी गैस लीक हुई और यह दर्दनाक हादसा हो गया

खबरें और भी:-

कृषि मंत्रालय ने खरीफ के सीजन में 14.79 करोड़ टन खाद्यान्न उत्पादन का रखा लक्ष्य

66वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स : हर साल मई में आयोजन, इस बार चुनाव के बाद विजेताओं की घोषणा

लगातार चौथे दिन कमजोरी के साथ खुला रुपया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -