नवी मुंबई के ओएनजीसी प्लांट में भड़की भीषण आग, सात मजदूरों की झुलसकर मौत
नवी मुंबई के ओएनजीसी प्लांट में भड़की भीषण आग, सात मजदूरों की झुलसकर मौत
Share:

मुंबई: नवी मुंबई में मंगलवार सुबह उरण ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट के कोल्‍ड स्‍टोरेज में भीषण आग भड़कने से 7 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। आग पर अभी तक नियंत्रण नहीं पाया जा सका है, अग्निशमन दल आग पर नियंत्रण पाने का प्रयास कर रहे हैं। ओएनजीसी अग्निशमन सेवाएं और संकट प्रबंधन टीम फ़ौरन कार्रवाई में लग गई हैं।

ओएनजीसी से मिली जानकारी के मुताबिक, इस घटना से तेल प्रसंस्करण पर कोई असर नहीं पड़ा है और गैस को गुजरात के सूरत में हजीरा संयंत्र की तरफ मोड़ दिया गया है। प्रसंस्करण संयंत्र में तक़रीबन 7 बजे आग की लपटें उठनी आरंभ हुई थी। उरण ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट के कोल्‍ड स्‍टोरेज में आग भड़कने से तीन मजदुर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ओएनजीसी, नवी मुंबई नागरिक निकाय और अन्य एजेंसियों समेत तक़रीबन 22 दमकल की गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मौके पर तैनात हैं। 

आग इतनी प्रचंड है कि इसकी लपटें और धुआं काफी दूर से दिखाई दे रहा है। मौके पर पहुंचे राहत दल ने गंभीर रूप से घायल श्रमिकों को इलाज के लिए नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  कुछ लोग अंदर फंसे हुए भी हैं। बताया गया है कि आग आज सुबह लगभग 7 बजे लगी। 

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -