रूस की विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में भड़की आग, अब तक 16 लोगों की मौत

मॉस्को: रूस के एक केमिकल प्लांट भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार, इस हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आग मॉस्को के दक्षिणपूर्व में स्थित एक प्लांट में लगी है, जहां विस्फोटक के साथ ही हथियार तैयार किए जाते हैं. हादसे में कई लोगों के लापता होने की भी खबर है.

रूस के सोशल मीडिया पर इस भयावह हादसे से संबंधित कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. इसमें मॉस्को से 300 किलोमीटर दूर जंगल में लेसनोए (Lesnoye) गांव के कारखाने में कई वाहनों में आग लगी देखी जा सकती है. आपातकालीन मंत्रालय ने इस हादसे पर एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, इस आग की वजह से 17 लोग जख्मी हो गए हैं. एक को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है, जबकि 9 लोगों के संबंध में अधिक जानकारी नहीं मिली है. 

बता दें कि इससे पहले यह कहा गया था कि रियाजान क्षेत्र (Ryazan region) में PGUP इलास्टिक फैक्ट्री में तकनीकी प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों के उल्लंघन के कारण आग लग सकती है. इस प्लांट की वेबसाइट के अनुसार, ये नागरिक उपयोग के लिए औद्योगिक विस्फोटकों का उत्पादन करता है, किन्तु रक्षा क्षेत्र के लिए गोला-बारूद के साथ ही पनडुब्बियों के लिए गैस जनरेटर भी बनाता है.

प्याज खाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए 650 लोग, किसी नई महामारी की आहट तो नहीं ?

T20 वर्ल्ड कप से पहले वायरल हो रहे IND vs PAK मैच पर बने मीम्स

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने विशेष मुद्रास्फीति भत्ते की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -