राउरकेला स्टील प्लांट में लगी आग, लोगों के बीच मचा हाहाकार

राउरकेला स्टील प्लांट में सोमवार तड़के करीब 3 बजे मामूली आग लग गई। रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के स्टील मेल्टिंग शॉप -2 के कंट्रोल रूम में हुई। अधिकारियों ने अब तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की पुष्टि नहीं की है। आरएसपी में कहा गया है कि "घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। 

एसएमएस -2 पर सामान्य परिचालन को बहाल करने के लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है।" हालांकि, आग की दुर्घटना ने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और लाखों के विद्युत उपकरणों को नुकसान पहुंचाया। सूचना मिलते ही आरएसपी के अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे। अफसरों ने अफरा-तफरी मचाई। जानकारी के अनुसार, इतनी बड़ी आग के पीछे का कारण स्लैग पॉट में उबलना बताया गया है। हालांकि, कोई भी घायल नहीं हुआ, उत्पादन प्रभावित हुआ है, आरएसपी ने कहा। घटना लावा बॉयलर के अचानक प्रकोप के बाद हुई। 

स्टील प्लांट के सीईओ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और जल्द से जल्द केबल और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम जारी है। जबकि राउरकेला के एसपी मुकेश कुमार भामू ने कहा "स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) ने दुर्घटना स्थल का दौरा किया ताकि अधिक जानकारी एकत्र की जा सके।" इस बीच आग दुर्घटना के सटीक कारण की पहचान के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

लॉकडाउन में छूटा रोज़गार, तो युवक ने भगवान पर उतारा गुस्सा, मंदिर पर किया हमला

निजामाबाद में घर पर मृत पाई गई वृद्ध महिला, जांच में जुटी पुलिस

तेलंगाना के इस गांव में 15 अप्रैल तक के लिए लगाया गया लॉकडाउन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -