भयानक हादसा: कोविड वार्ड में लगी भयंकर आग, हुई मौत
भयानक हादसा: कोविड वार्ड में लगी भयंकर आग, हुई मौत
Share:

एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। ऐसा होने के चलते लापरवाही के कारण हादसों की खबरें भी सामने आ रही हैं। अब हाल ही में जो ताजा मामला सामने आया है वह पश्चिम बंगाल के एक जिले का है। जी दरअसल यहाँ अस्पताल में लगी आग के कारण कोरोना वार्ड में भर्ती एक महिला मरीज की मौत हो गई। मिली जानकारी के तहत अस्पताल प्रबंधन ने हादसे पर अपनी गलती होने से साफ़-साफ मना कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ जान गंवाने वाली महिला मरीज के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बताया जा रहा है अस्पताल के दूसरे मरीज भी इस हादसे के बाद सदमे में हैं। इस हादसे को पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धमान जिले का बताया जा रहा है।

जी दरअसल यहां बर्धमान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बीते शुक्रवार देर रात आग लग गई। इस दौरान अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती 60 वर्षीय संध्या रॉय की आग में झुलसकर मौत हो गई। बताया जा रहा है संध्या पूर्वी वर्धमान की ही रहने वाली थीं। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस मामले के बारे में अस्पताल प्रबंधन का कहना है हादसा बीते शुक्रवार रात वी ऑवर्स (1 से 4 बजे के बीच) में हुआ। बताया जा रहा है महिला पहले अस्पताल के राधारानी (जनरल) वार्ड में भर्ती थीं, हालाँकि कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। वहीं आग लगने के बाद शुरुआत में मरीजों के परिजन ही आग बुझाने की कोशिश करने लगे, हालाँकि आग ज्यादा फैलने के बाद उनकी हिम्मत जवाब दे गई।

उसके बाद मौके पर एक अग्निशमन कर्मचारी को बुलाया गया और कुछ देर बाद पुलिस भी अस्पताल परिसर में पहुंच गई। इस दौरान काफी मेहनत के बाद किसी तरह 1 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार कर रहा है, हालांकि, इस हादसे की जांच के लिए 5 लोगों की एक कमेटी बनाई गई है।

दर्दनाक हादसा: लीकेज सिलेंडर से लगी आग, मचे हड़कंप में हुईं मौते

गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस में लगी भयंकर आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

JMM सुप्रीमो के आवास के पास दिनदहाड़े चली ताबड़तोड़ गोलियां, कालू लामा की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -