मालाबार एक्सप्रेस में अचानक भड़क उठी आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी
मालाबार एक्सप्रेस में अचानक भड़क उठी आग, यात्रियों में मची अफरा-तफरी
Share:

कोच्ची: केरल के तिरुवनंतपुरम जिले के वर्कला के समीप केरल में मालाबार एक्सप्रेस (Malabar Express) के लगेज कम्पार्टमेंट में रविवार यानी 17 जनवरी की सुबह अचानक आग भड़क गई. हालांकि ट्रेन में मौजूद यात्रियों ने अपनी सूझ-बूझ से सबको बचा लिया, और इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.

दरअसल रविवार के दिन मालाबार एक्सप्रेस ट्रेन के लगेज कम्पार्टमेंट में भीषण आग लग गई. हालांकि कहीं आग लगने की आशंका होते ही एक यात्री ने रेलवे गार्ड को फ़ौरन इस घटना के बारे में सूचित किया और अपने समझ-बूझ का उपयोग करते हुए यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया. जिससे किसी भी यात्री के जख्मी होने की खबर सामने नहीं आई है. ये मामला कोल्लम के एडवा रेलवे स्टेशन का है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि रविवार को मालाबार एक्सप्रेस के लगेज डिब्बे आग की वजह से पूरे जल चुके हैं. फिलहाल सामान के डिब्बे को ट्रेन से अलग कर दिया गया है और ट्रेन तिरुवनंतपुरम के लिए रवाना हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि तमाम यात्री सुरक्षित हैं. उन्होंने आगे कहा कि ट्रेन में आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है लेकिन रेलवे इस मामले की जांच करेगा.

वहीं केरल में रविवार को आग की दूसरी घटना भी हुई. जानकारी के अनुसार, केरल के औद्योगिक क्षेत्र के दो फैक्ट्रियों में आग भड़क गई. ये घटना 16-17 तारीख की रात के बीच हुई है, हालांकि इस घटना में भी किसी व्यक्ति के जख्मी होने की खबर नहीं आई है. किन्तु स्थानिय लोगों की माने तो आग इतनी भयंकर थी कि इस पर नियंत्रण पाने में दमकल विभाग को कई घंटे लग गए.

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने चेताया, कहा- घरेलू राजनीति में बाहरी दखल मंजूर नहीं

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

चीन बनाएगा गिलगित बाल्टिस्तान में 800 किमी लंबी नई सड़क, भारत ने की निंदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -