विरार के कोविड अस्पताल में लगी आग, 13 मरीजों की मौत
विरार के कोविड अस्पताल में लगी आग, 13 मरीजों की मौत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले में विरार के एक कोविड अस्पताल में आज सुबह आग लग गई। मिली जानकरी के तहत विरार पश्चिम में विजय वल्लभ अस्पताल के आईसीयू में भयंकर आग लग गई। वहीँ दूसरी तरफ वसई विरार नगर निगम ने बताया, 'इस हादसे में 13 मरीजों की मौत हो गई।' खबरों के अनुसार 17 कोविड मरीजों का यहां इलाज चल रहा था। वहीँ इस घटना में घायल मरीजों को नजदीक के दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कराया गया है।

यह आग चार मंजिला अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी और फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है। इस हादसे की वजह के बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन सूत्रों से यह जानकारी प्राप्त हुई है कि ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ है। वैसे इस हादसे को पहला हादसा नहीं कहा जा सकता है। इसके पहले महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की घटना के कारण 24 मरीजों की मौत हो गई थी।

उस दौरान कुछ तकनीकी कारणों से ऑक्सीजन का रिसाव हुआ था और इसकी सप्लाई रुकने से वेंटीलेटर बेड पर रखे गए मरीजों की मौत हो गई। जिस दौरान यह घटना घटी, उस दौरान अस्पताल में करीब 150 मरीजों का ऑक्सीजन बेड पर अन्य दो दर्जन से अधिक रोगियों का वेंटिलेटर बेड पर इलाज चल रहा था। अपनों की मौत के बाद स्तब्ध परिजनों ने नागरिक अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीँ दूसरी तरफ एनएमसी नगर आयुक्त कैलाश जाधव ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ भारतीय रुपया, 74।94 पर हुआ बंद

कोरोना ने बढ़ाई हरियाणा की परेशानी, कल शाम 6 बजे से सभी दुकानें रहेगी बंद, नहीं होंगे कोई समारोह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -