100 से ज्यादा स्थानों पर लगी आग,13,000 से अधिक लोग बेघर
100 से ज्यादा स्थानों पर लगी आग,13,000 से अधिक लोग बेघर
Share:

कनाडा : कनाडा में 100 से अधिक स्थानों पर भयंकर आग लगने के कारण हजारों लोगों को मजबूरन अपने घर छोड़कर जाना पड़ रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ससकैच्वान में अभी तक 118 जगहों पर आग लगने की खबर है, जिनमें से 20 जगहों पर लगी आग को नियंत्रण से बाहर बताया जा रहा है.गौरतलब है, कि ब्रिटिश कंबोडिया में हर दिन नई जगह पर आग लगाने की खबर मिल रही है. वहीँ रॉकी माउंटेन इलाके से लोगों को बाहर निकलने की सलाह दी गई है.

मदद के लिए जाएगा सैन्य बल

कनाडाई सरकार ने बताया कि वह एक दमकल बल समेत 1400 जवानों को लोगों की मदद के लिए वहां भेजेगी. उन्होंने बताया कि अभी लगभग 13,000 से अधिक लोग अपने घरों से सैकड़ों किलोमीटर दूर सामुदायिक केंद्रों में रह रहे हैं. गौरतलब है कि उन्हें एक हफ्ते पहले इन इलाकों से बाहर निकाला गया था.

ससकैच्वान के गर्वनमेंट रिलेशंस मिनिस्टर जिम रीटर ने कहा कि परिस्तिथी बहुत ही विपरीत है और मौसम की बदलती परिस्थितियों के कारण लोगों के वापस आने की तिथि तय नहीं है. रीटर ने कहा कि असामान्य सूखे और अधिक तापमान के कारण यह समस्या और बढ़ गई है. समस्या को देखते हुए दमकल कर्मियों ने वैंकूवर के उत्तर में 500 किलोमीटर दूर स्थित इलाके से लोगों को बाहर निकालना शुरू कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -