विश्व प्रसिद्ध मंदिर में लगी भयानक आग, 40 दुकाने ख़ाक
विश्व प्रसिद्ध मंदिर में लगी भयानक आग, 40 दुकाने ख़ाक
Share:

मदुरई : तमिलनाडु के मदुरई में बने विश्व प्रसिद्ध मीनाक्षी मंदिर में लगी भीषण आग ने लगभग 40 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. मीनाक्षी मंदिर के परिसर में लगने वाली पूजा सामग्री की लगभग 40 दुकाने जलकर ख़ाक हो गईं. वहीँ पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है. वहीँ आग लगने की वजह एक पूजा सामग्री बेचने वाली दुकान में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है.

हालाँकि मंदिर प्रशासन और उसके अधिकारियों ने किसी भी गड़बड़ी की बात से साफ़ इंकार कर दिया है और कहा कि मनिदर के परिसर में लगने वाली दुकानों में से एक दुकान में पिछली रात शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी और एक के बाद एक 40 दुकाने धूं-धूं कर जल उठी. इस आग की जानकारी तत्काल ही मंदिर के अधिकारियों ने दमकल विभाग और पुलिस को दी. त्वरित कार्यवाही की जाने की वजह से 1000 स्तंभों वाले हॉल में बनी प्रतिमाओं को नुकसान होने से बचा लिया गया.

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आग की वजह से मंदिर में मौजूद किसी भी प्रतिमा को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पंहुचा है, लेकिन आग के धुएं के कारण अधिकांश हिस्से काले पड़ गए हैं. वहीँ आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को आधी रात से भी ज्यादा देर तक जद्दोजहद करनी पड़ी. वहीँ मंदिर प्रशासन ने कहा है कि इस घटना से पूजा के समय में किसी भी प्रकार का कोई भी परिवर्तन नहीं किया जाएगा और पूजा अपने निर्धारित समय पर ही की जाएगी, और मंदिर की सफाई का काम भी अगले 3 दिनों में ख़त्म कर लिया जाएगा.

गौरतलब है की मंदिर परिसर के अंदर लगने वाली दुकानों को हटाने की मांग हिंदू भक्त जन सभा, विहिप एवं हिंदू मन्नानी सहित विभिन्न संगठन काफी समय से करते आ रहे हैं और उनका कहना था की परिसर को स्वच्छ रखा जाए. फिलहाल मंदिर परिसर में मौजूद जिला कलेक्टर वीरा राघव राव कहा कि - "घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, श्रद्धालु हमेशा की तरह मंदिर में पूजा कर सकते हैं." फिलहाल आज सुबह श्रद्धालुओं को मंदिर में पूजा करने की अनुमति भी प्रदान कर दी गई थी.

गुरुग्राम के शॉपिंग मॉल में आग

मकड़ी को मारने के चक्कर में लगा दी पुरे घर में आग हुआ 7 लाख का नुकसान

बैंगलोर के बार में लगी आग में 5 लोग जिन्दा जले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -