वीडियो : धू-धू कर जल गया मेक-इन-इंडिया का सेट, कोई भी चोटिल नहीं

Feb 15 2016 10:38 AM

मुंबई : रविवार की रात को मुंबई के गिरगांव चौपाटी पर मेक इन इंडिया का भव्य व रंगारंग कार्यक्रम चल रहा था। बॉलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, विवेक ओबेरॉय, आमिर खान, ईशा कोपिकर जैसे कई कलाकार मौजूद थे। महाराष्ट्र का लोक नृत्य लावणी पर डांसर्स थिरक रहे थे और तभी स्टेज के निचले हिस्से में आग लग गई और देखते ही देखते पूरा स्टेज खाक हो गया।

थोड़ी ही देर बाद वहां आमिर खान का शो होना था। आमिर ने बताया कि आग तेजी से फैल रही थी और मेरे सामने ही सबकुछ जल गया। कार्यक्रम शाम करीब 6.30 में शुरु हुआ। इसमें करीब 20-25 हजार लोग मौजूद थे। हेमा मालिनी ने गणेश वंदना की। इस के बाद अमिताभ बच्चन ने कविता पढ़ी। आमिर ने बताया कि मैं अपने वेनेटी वैन में बैठा अपने परफॉरमेंस का इंतजार कर रहा था, तभी मेरे स्टाफ ने बताया कि आग लग गई है।

बाहर आकर देखा तो स्टेज पर चारों ओर आग की लपटें थी। लेकिन इस पूरी घटना में जिस बात की सबसे ज्यादा तारीफ हुई, वो था रेस्क्यू ऑपरेशन। ऑर्गनाइजर्स ने इसके लिए 4 दिन पहले ही एक प्लान तैयार कर रखा था। 5 इमरजेंसी एग्जिट बनाए गए थे, जिससे जल्दी लोगों को बाहर निकाला गया। आस-पास मौजूद सभी बसों, डीजल टैंको समेत अन्य गाड़ियों को जल्दी घटना स्थल से दूर ले जाया गया।

इसके कारण किसी भी प्रकार से जान का नुकसान नहीं हुुआ। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत की थी। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, उद्धव ठाकरे, गवर्नर व महाराष्ट्र के कई नेता वहां मौजूद थे।

फड़नवीस ने आगे बढ़कर सारा अरेंजमेंट देखा और लोगों से बाहर निकलने की अपील की। इसी कारण 30 मिनट के भीतर ही आग पर काबू पा लिया गया। घटना के बाद मोदी ने फड़नवीस को फोन कर हादसे की जानकारी ली और केंद्र सरकार की ओर से मदद की पेशकश की।