ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धमाके

हिमाचल प्रदेश में सोलन में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि इस पर 13 घंटे में काबू पाया जा सका. जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के किरपालुपर में स्थित जेबी नामक ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. आग की चपेट में आकर फैक्ट्री में रखे ट्रांसफार्मर फटने से फैक्ट्री में जोरदार धमाके हुए. जिसके बाद आग और फैल गई और इसने साथ लगती एक अन्य फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया.

फैक्ट्री मालिक ने विभाग से फायर सेफ्टी को लेकर एनओसी भी नहीं ली थी. आग लगने की सूचना मिलने के बाद से फैक्ट्री मालिक फरार है. गनीमत रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. हालांकि आग से करोड़ों का नुकसान जरूर हुआ है. सूचना मिलने पर बद्दी, नालागढ़, पिंजोर, परवाणु, चंडीगढ़, रोपड़ से दमकल विभाग की दर्जनों गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची. लेकिन आग इतनी प्रचंड थी कि उस पर काबू पाने में 13 घंटे लग गए.

आग पर काबू पाने के लिए मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि 13 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने के असली कारणों फिलहाल पता नहीं है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आज लगी. हालांकि हादसा भयानक था पर शुक्र है कि किसी भी व्यक्ति की जान नहीं गई है. 

भीषण टक्कर के बाद ट्रक में लगी आग

गंगा में 20 फीट नीचे डूबी कार, सवार सलामत

कोहरे के कारण हुई बस और ट्रक में जोरदार टक्कर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -