बिल पर 'इस्लाम की एकमात्र समाधान है...', लिखने वाले सलीम के खिलाफ FIR दर्ज, यूपी पुलिस ने की पूछताछ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में इस्लाम का प्रचार करने के लिए एक दूकान के बिल की पर्ची का उपयोग किया जा रहा है। ये खुलासा होने के बाद पुलिस अब बिल देने वाली दुकान के मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को तेजी से साझा किया जा रहा है। इस पर ‘Islam Is The Only Solution’, अर्थात इस्लाम ही एकमात्र समाधान लिखा है। इस मामले में ताजा जानकारी के अनुसार, पुलिस ने मेस्टन रोड में स्थित कारोबारी मोहम्मद सालिम को कस्टडी में ले लिया है और उसके खिलाफ धारा 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया है। 

बता दें कि सालिम ‘हसीन एन्ड कंपनी इंडिया’ का मालिक है, जो कानपुर में दुकानदारों को गाय, भैंस और बकरी की चमड़ी सप्लाई करता है। इस कंपनी में 5-10 कर्मचारी काम करते हैं। ये ड्राई रबर कंटेन्ट और गाय, भैंस व बकरे की कच्ची चमड़ी व इससे निर्मित लेदर की डिलीवरी करता है। कारोबारी से पूछताछ में पता चला है कि बिल बनाने के लिए उसके अब्बू 10 वर्ष पूर्व एक मशीन लाए थे। व्यापार में बरकत के लिए उन्होंने ये बता लिखवाई थी। तीन साल पहले अब्बू का इंतकाल हो गया। सालिम ने इस मामले में लिखित माफीनामा देते हुए कहा कि उसका उद्देश्य किसी को आहत करने का नहीं था। DCP ईस्ट प्रमोद कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए मामला संज्ञान में आया था। पुलिस ने दुकान वाले की शिनाख्त की और उसे पूछताछ के लिए तलब किया गया और उससे सवाल-जवाब किए गए। जो भी जानकारी पता चली है, उसके आधार पर जाँच करके कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने बताया है कि व्यापारी के खिलाफ IPC धारा 505 (2) में रिपोर्ट दर्ज की गई है। धारा के तहत मामले में 3 साल की कैद और जुर्माना है। बता दें कि सालिम से पुलिस हेडक्वार्टर के साथ ही प्रशासनिक स्तर के अधिकारियों ने पूछताछ की। बाद में IB व ATS ने भी उससे सवाल किए। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसे लंबी पूछताछ के बाद नोटिस दिया गया है और अभी के लिए उसे छोड़ दिया गया है।

आंध्र प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 14 हजार से हुई अधिक, जानिए क्या है बीते 24 घंटों का हाल

तिरंगे से जगमगाये 100 स्‍मारक, 100 करोड़ वैक्सीनेशन लगने पर मना उत्सव

स्पाइसजेट ने इस तरह बनाया 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने का जश्न

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -