Share:
CAA और NRC का विरोध करना पड़ा भारी, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ एफआइआर दर्ज
CAA और NRC का विरोध करना पड़ा भारी, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ एफआइआर दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के विरुद्ध लखनऊ में एफआइआर दर्ज कसर दी गई है. जंहा वह बीते रविवार यानी 2 फरवरी 2020 को राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के बीते समर्थकों के साथ कैंडल मार्च निकाल रहे थे. वहीं पुलिस ने कुरैशी समेत 8 को नामजद और अन्य अज्ञात लोगों पर गोमतीनगर थाने में एफआइआर दर्ज काईवाई गई है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता कहला है कि पुलिस ने अजीज कुरैशी, जलील, महफूज, सलमान मंसूरी, वली मोहम्मद रहनुमा खान, प्रियंका मिश्रा, सुनील लोधी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन करने में मामला दर्ज किया है. जंहा एफआइआर में कहा गया है कि कुरैशी करीब 40 समर्थकों के साथ डिगडिगा चौराहे से फन माल की ओर जाने वाली सड़क पर कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे थे. पुलिस ने उन्हें रोका और बताया कि शहर में धारा 144 लागू है, लेकिन वह फिर भी नहीं माने.

पुलिस के अनुसार मना करने पर एनआरसी और सीएए के विरोध में पोस्टर और तख्तियां लेकर सभी नारेबाजी करने लगे, जिसके बाद पुलिस ने बलपूर्वक उन्हें काबू किया और फिर एफआइआर दर्ज की. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अजीज कुरैशी यूपी, उत्तराखंड और मिजोरम के राज्यपाल रह चुके हैं. कुरैशी बीते दिनों घंटाघर पर चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने के बाद गोमतीनगर के प्रदर्शन में भी शामिल हुए थे.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: दिल्लीवालों से क्या वादा करेंगे केजरीवाल ? आज जारी होगा 'आप' का मैनिफेस्टो !

कांग्रेस पार्टी का बड़ा बयान, कहा- 'बापू के खिलाफ हेगड़े के नफरती बयान पर'...

रक्षा मंत्री राजनाथ बोले- 34 देशों को रक्षा निर्यात बढ़ाने के लिए दिया जाएगा फंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -