सीएम खट्टर की सभा वाले स्थल पर हंगामा करने वाले 71 लोगों पर FIR दर्ज
सीएम खट्टर की सभा वाले स्थल पर हंगामा करने वाले 71 लोगों पर FIR दर्ज
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल शहर में रविवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर की सभा में बाधा पैदा करने के आरोप में करनाल पुलिस ने 71 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में 71 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है. इस मामले में सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का इल्जाम लगा है. 

रविवार को करनाल के कैमाला गांव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का किसान महापंचायत कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में सीएम मनोहर लाल खट्टर किसानों के साथ संवाद कर उन्हें नए कृषि कानूनों का लाभ बताने वाले थे. किन्तु कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान मुख्यमंत्री के आने से पहले यहाँ पहुंच गए और हंगामा करने लगे. आंदोलनकारी किसानों की मांग थी कि सीएम खट्टर उनके साथ संवाद करें. कैमाला गांव में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, किन्तु वे नहीं माने और उनका प्रदर्शन जारी रहा. स्थिति को बिगड़ते हुए देख पुलिस को किसानों पर लाठीचार्ज करना पड़ा, लेकिन  इससे स्थिति काबू में आने की बजाए और बिगड़ गई.

प्रदर्शनकारी किसानों ने मुख्यमंत्री के मंच पर कब्जा कर लिया और कुर्सियां तोड़ डालीं. इस दौरान जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने किसानों पर लाठियां भांजी, आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछार भी कर डाली. इससे गुस्साए किसानों ने उस हैलिपेड पर कब्जा कर लिया, जहां पर सीएम खट्टर के हेलिकॉप्टर की लैंडिंग होनी थी. हालात को बिगड़ता देख सीएम मनोहर लाल खट्टर ने करनाल में अपना कार्यक्रम ही निरस्त कर दिया. 

NSE ने डिलीट की गलती से शेयर हुईं मौनी रॉय की ग्लैमरस तस्वीरें, ट्रोलर्स ने लगाई क्लास

दिसंबर तक NEP को आकार देने की संभावना: श्रम मंत्रालय

MCap में TCS सबसे बड़ी 10 फर्मों में से 7 ने जोड़ें Rs.3.37-La-Cr

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -